वर्ल्ड रिले के लिए इंडियन टीम में सेलेक्ट हुईं हिमा दास

पिछले कुछ महीनों में इंडियन एथलेटिक्स में तेजी से ऊपर आईं रेसर हिमा दास को 11 मई को जापान के योकोहामा में होने वाली IAAF वर्ल्ड रिले के लिए इंडियन 4*400 रिले टीम में जगह मिल गई है।

आपको बता दें कि पीठ में दर्द के चलते हिमा ने पिछले हफ्ते दोहा में खत्म हुई एशियन एथलेटिक्स चैंपियनशिप से हटने का फैसला किया था। हालांकि एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (AFI) को उम्मीद है कि हिमा उससे पहले फिट हो जाएंगी, शायद इसीलिए उन्हें टीम में जगह दी गई है।

पीठ दर्द की दिक्कत

बीते 21 अप्रैल को हिमा ने पीठ दर्द के चलते एशियन एथलेटिक्स चैंपियनशिप की अपनी 400 मीटर हीट के बीच से ही हटने का फैसला किया था। बाद में वह 4*400 मीटर रिले और मिक्स्ड 4*400 मीटर रिले में भी नहीं उतर पाई थीं।

टाइम्स के मुताबिक दावा किया जा रहा है कि कोच और AFI के अधिकारियों का मानना है कि हिमा IAAF वर्ल्ड रिले तक अपनी फिटनेस दोबारा पा लेंगी। वर्ल्ड रिले 2019 आने वाले सितंबर-अक्टूबर में दोहा में होने वाली वर्ल्ड चैंपियनशिप और अगले साल होने वाले टोक्यो2020 ओलंपिक को देखते हुए काफी महत्वपूर्ण इवेंट है।

फिर चुनी वही टीम

AFI ने मेंस और विमिंस 4*400 मीटर रिले के लिए एशियन चैंपियनशिप में उतरी टीम पर ही भरोसा जताया है। मेंस और विमिंस 4*400 मीटर रिले से दो-दो एथलीट्स मिक्स्ड 4*400 मीटर रिले में उतरेंगे।

वर्ल्ड रिले के लिए टीम्स

मेंस 4*400 मीटर रिले: मोहम्मद अनस, राजीव आरोकिया, जीवन केएस, कुन्हु मोहम्मद, जीतू बेबी और एलेक्स एंथोनी।

विमिंस 4*400 मीटर रिले: हिमा दास, एम आर पूवम्मा, वीके विस्मया, सरिताबेन गायकवाड़, प्राची और सोनिया वैश्य।

Author: हिंदी में स्पोर्ट्स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *