जूनियर बैडमिंटन नेशनल्स : गायत्री गोपीचंद और प्रियांशु को मिला आसान ड्रॉ

आज से शुरू हो रहे माइक्रोप्लेक्स ग्लोबल और योनेक्स सनराइज ऑल इंडिया जूनियर रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट में टॉप सीड प्रियांशु राजावत और गायत्री गोपीचंद को आसान ड्रॉ मिला है।

प्रियांशु को टूर्नामेंट पहली असल चुनौती बॉयज अंडर-19 के क्वॉर्टर-फाइनल में मिलने की संभावना है जहां वे पांचवीं सीड आकाश से भिड़ सकते हैं। प्रियांशु अपने सफर की शुरुआत क्वॉलिफायर से आने वाले शटलर के खिलाफ करेंगे। बाद में वह नंबर-12 शंकर मुथुसामी के सामने आ सकते हैं।

खिताब बचाना चाहेंगी आकर्षी

खिताब के एक और प्रबल दावेदार तथा टूर्नामेंट में दूसरी रैंक वाले शटलर मणिपुर के मेइसाम मेइराबा भी क्वॉलिफायर से आने वाले शटलर के खिलाफ टूर्नामेंट का आगाज करेंगे। इसके बाद वह नंबर-13 खिलाड़ी से भिड़ सकते हैं जिसके बाद नंबर-4 सतीश कुमार के उनके रास्ते में आने की संभावना है।

वहीं गर्ल्स में देखा जाए तो आसाना शुरुआत के बाद गायत्री गोपीचंद को मुश्किल दौर का सामना करना पड़ सकता है। उन्हें क्वॉलिफायर और गैरवरीय शटलर से खेलने के बाद सेमी-फाइनल में नंबर-3 एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) की मालविका बानसूद से भिड़ना पड़ सकता है।

इधर गायत्री की कड़ी प्रतिद्वंद्वी आकर्षी कश्यप (AAI) भी अपने से कम रैंक वाली शटलर के खिलाफ उतरकर अपना अभियान शुरू करेंगी। आकर्षी इस टूर्नामेंट में अपना खिताब बचाने उतर रही हैं।

यह टूर्नामेंट सभी शटलर्स के लिए काफी अहम है क्योंकि इसके विजेताओं को जुलाई में होने वाली जूनियर एशियन बैडमिंटन चैंपियनशिप का टिकट मिलेगा।

जारी है तमिल प्लेयर्स का धमाल

इधर क्वॉलिफायर्स में तमिलनाडु के शटलर्स ने अपना दमदार प्रदर्शन जारी रखा। वसंत कुमार राजेंद्रन ने मध्य प्रदेश के श्रेय रावत को 15-10, 15-1 से हराया। सिद्धार्थ टी ने दिल्ली के नमन नेहरा को 15-4, 15-5 से मात दी। जबकि शाश्वत विजय ने बिहार के ऋतिक राज को 15-13, 15-11 से हराया।

गोकुल एस ने तेलंगाना के वार्शिठ रेड्डी को 11-15, 16-14, 15-13 से हराया। श्री यशवंत एएस ने महाराष्ट्र के पुष्कराज कुम्भार ने 15-8, 15-8 से हराया।

गर्ल्स में कनिष्का. जी ने चंडीगढ़ की अर्पिता मलिक को 9-15, 15-9, 15-8 से हराया। रितिका रमेश ने महाराष्ट्र की आर्या अंचलावर को 15-12, 15-9 से हराया। साई अपर्णा एम ने केरल की पोवशामी ए को 15-6, 11-15, 15-11 से मात दी।

रवीना ने महाराष्ट्र की रुचा अल्वेकर को 15-5, 15-11 स मात दी। अक्षिता अनिर राधा ने आंध्र प्रदेश की चिरू हसिनी नाडेला को 15-7, 15-9 से मात दी।

Author: हिंदी में स्पोर्ट्स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *