BWF रैंकिंग : किदांबी श्रीकांत को हुआ नुकसान, हरषील का फायदा

ताजा जारी हुई BWF रैंकिंग में स्टार इंडियन शटलर किदांबी श्रीकांत को एक पोजिशन का नुकसान हुआ है। जबकि उभरते हुए भारतीय बैटमिंटन प्लेयर हरषील दानी ने 22 स्थानों की छलांग लगाई है। विमिंस सिंगल्स में सिंधु और साइना की रैंकिंग सेम ही है।

मंगलवार को आई रैंकिंग में एक पोजिशन के नुकसान के साथ श्रीकांत आठवें नंबर पर खिसक गए हैं जबकि युवा हरषील दानी 22 स्थानों की छलांग लगाकर 89वें नंबर पर हैं। विमिंस सिंगल्स की बात करें तो पीवी सिंधु और साइना नेहवाल की रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

दानी ने जीता था डच इंटरनेशनल

हाल ही में डच इंटरनेशनल जीतने वाले दानी को इस खिताब का फायदा मिला और इसकी बदौलत उन्होंने रैंकिंग इतनी लंबी छलांग लगाई। जबकि पिछले हफ्ते सिंगापुर ओपन के क्वॉर्टर-फाइनल तक पहुंचने वाले समीर वर्मा एक स्थान के फायदे के साथ 15वें नंबर पर हैं जबकि पूर्व कॉमनवेल्थ चैंपियन पारुपल्ली कश्यप तीन स्थान चढ़कर 39वें नंबर पर।

बीते मार्च में हुए पोलिश ओपन के फाइनल तक जाने वाले लक्ष्य सेन भी दो स्थान के फायदे के साथ 71वें स्थान पर पहुंच गए हैं। बी साई प्रणीत और HS प्रणय क्रमश: 20वें और 21वें स्थान पर बरकरार हैं। पीवी सिंधु और साइना नेहवाल की रैंकिंग में भी कोई बदलाव नहीं हुआ है। ये दोनों छठे और नौवें स्थान पर हैं।

Author: हिंदी में स्पोर्ट्स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *