मलेशिया ओपन : पहले राउंड में जीते सिंधु और श्रीकांत, बाहर हुईं साइना

टॉप इंडियन शटलर पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत ने बुधवार, 3 अप्रैल को मलेशिया ओपन टूर्नामेंट के दूसरे राउंड में जगह बनाई। हालांकि एक और टॉप इंडियन शटलर साइना नेहवाल पहले राउंड में ही बाहर हो गईं।

ओलंपिक्स और वर्ल्ड चैंपियनशिप की सिल्वर मेडलिस्ट पीवी सिंधु ने दुनिया की 20वें नंबर की खिलाड़ी आया ओहोरी को हराया जबकि श्रीकांत ने इंडोनेशिया के एहसान मौलाना मुस्तफा को मात दी। दूसरी तरफ साइना को थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग ने हराया।

आसानी से जीते सिंधु और श्रीकांत

सिंधु ने एक आसान मुकाबले में ओहोरी को 22-20 21-12 से हराया। जापानी शटलर के खिलाफ सिंधु की यह छठी जीत है। दूसरी तरफ पिछले हफ्ते इंडिया ओपन के फाइनल में जगह बनाने वाले श्रीकांत ने इंडोनेशिया के एहसान मौलाना मुस्तफा को महज 38 मिनट में 21-18 21-16 से शिकस्त दी।

पांचवीं वरीयता प्राप्त सिंधु अगले राउंड में कोरिया की सुंग जी ह्युन से भिड़ेगी जिन्होंने ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप के पहले राउंड में ही उन्हें मात दी थी। इधर श्रीकांत को अगले राउंड में थाईलैंड के खोसित फेतप्रदाब से भिड़ना होगा।

बाहर हुईं साइना

पेट की तकलीफ से उबरकर टूर्नामेंट में खेल रहीं आठवीं वरीयता प्राप्त साइना नेहवाल के लिए वापसी अच्छी नहीं रही। टूर्नामेंट के पहले ही राउंड में हुए कड़े मुकाबले में थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग के खिलाफ उन्हें शिकस्त का सामना करना पड़ा।

मैच का पहला गेम जीतने के बावजूद साइना को तीन गेम तक खिंचे मुकाबले में 22-20 15-21 10-21 से हार का सामना करना पड़ा।

Author: हिंदी में स्पोर्ट्स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *