सुदीरमन कप : टीम इंडिया की अगुवाई करेंगे सिंधु, साइना और श्रीकांत

रियो 2016 ओलंपिक की सिल्वर मेडलिस्ट पीवी सिंधु, लंदन 2012 ओलंपिक की ब्रॉन्ज मेडलिस्ट साइना नेहवाल और टॉप इंडियन मेन शटलर किदांबी श्रीकांत चीन के नैनिंग में 19 से 26 मई तक होने वाले 2019 सुदिरमन कप मिक्स्ड टीम चैंपियनशिप में भारत अगुआई करेंगे।

श्रीकांत BWF वर्ल्ड मेंस सिंगल्स रैंकिंग में आठवें नंबर पर हैं। भारत को इस टूर्नमेंट में आठवीं वरीयता दी गई है। ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में हुए पिछले टूर्नामेंट में भारत क्वॉर्टर-फाइनल में पहुंचने में सफल रहा था।

मिला मुश्किल ग्रुप

इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया को मेजबान चीन और मलेशिया के साथ मुश्किल ग्रुप में रखा गया है। नॉकआउट राउंड में एंट्री करने के लिए उसे लीग राउंड में टॉप-2 टीमों में रहना होता है।

आपको बता दें कि इंडोनेशिया के पूर्व शटलर डिक सुदिरमन के नाम पर खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट में कोई प्राइज मनी नहीं होती। बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडोनेशिया (PBSI) की स्थापना करने वाले सुदिरमन ने 22 साल तक इस संस्था की कमान संभाली थी।

समीर और रंकीरेड्डी को मिली जगह

दुनिया के पूर्व नंबर एक बैडमिंटन प्लेयर ली चोंग वेई का मलेशियन टीम में ना होना भारत के लिए अच्छी खबर है। भारत की 13 सदस्यीय टीम में आजकल अच्छी फॉर्म में चल रहे समीर वर्मा के साथ चोट के बाद वापसी कर रहे सात्विक साईराज रंकीरेड्डी को भी जगह मिली है। सात्विक साईराज मेंस डबल्स में चिराग शेट्टी के साथ उतरेंगे।

टीम

मेंस: किदांबी श्रीकांत, समीर वर्मा, सात्विक साईराज रंकीरेड्डी, चिराग शेट्टी, मनु अत्री, बी सुमित रेड्डी और प्रणव जेरी चोपड़ा।

विमिंस : पीवी सिंधु, साइना नेहवाल, अश्विनी पोनप्पा, एन सिक्की रेड्डी, पूर्विशा एस राम और जे मेघना।

Author: हिंदी में स्पोर्ट्स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *