इंडिया ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे सिंधु और श्रीकांत

ओलंपिक्स सिल्वर मेडलिस्ट पीवी सिंधु ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए आज, 29 मार्च को हुए कड़े मुकाबले में जीत के साथ योनेक्स सनराइज इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के विमिंस सिंगल्स सेमीफाइनल में जगह बनाई।

मेंस सिंगल्स में किदांबी श्रीकांत और पारुपल्ली कश्यप ने सेमीफाइनल में एंट्री की लेकिन HS प्रणॉय को हार का सामना करना पड़ा।

आसानी से जीतीं सिंधु

दुनिया की छठे नंबर की प्लेयर सिंधु ने 44 मिनट तक चले क्वॉर्टर फाइनल मैच में डेनमार्क की मिया ब्लिकफेल्ट को 21-19 22-20 से हराया। फाइनल में जगह बनाने के लिए सिंधु की भिड़ंत चीन की ही बिंग जियाओ से होगी। दुनिया की सातवें नंबर की खिलाड़ी बिंगजाओ ने चीनी मूल की अमेरिकी खिलाड़ी और गत चैंपियन बेइवेन झेंग को कड़े मुकाबले में 21-18 26-24 से शिकस्त दी।

मेंस सिंगल्स में दुनिया के सातवें नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत ने पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए जीत दर्ज की जबकि कश्यप ने लगभग चार साल में अपना बेस्ट देते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया। दुनिया के सातवें नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत ने बेहतरीन फार्म में चल रहे हमवतन बी साई प्रणीत को एक घंटा और दो मिनट में 21-23 21-11 21-19 से हराया।

कश्यप को नहीं हुई परेशानी

दूसरी तरफ दुनिया के 55वें नंबर के खिलाड़ी कश्यप को चीनी ताइपे के वैंग जू वेई पर सीधे गेम में 21-16 21-11 की जीत के दौरान ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी।

कश्यप ने 2015 में इंडोनेशिया ओपन के बाद पहली बार सुपर सीरीज लेवल के किसी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई है। सेमीफाइनल में श्रीकांत का सामना चीन के हुआंग युशियांग से होगा जिन्होंने एक अन्य क्वॉर्टर फाइनल में थाईलैंड के खोसित फेतप्रदाब को 21-16 21-15 से हराया। कश्यप सेमीफाइनल में दुनिया के पूर्व नंबर एक और पूर्व वर्ल्ड चैंपियन विक्टर एक्सेलसन से भिड़ेंगे जिन्होंने भारत के HS प्रणॉय को आसानी से 21-10 21-16 से हराया।

Author: हिंदी में स्पोर्ट्स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *