सिंगापुर ओपन : क्वॉर्टर-फाइनल में पहुंचे साइना, सिंधु और समीर

टॉप इंडियन शटलर पी वी सिंधु, ओलंपिक मेडलिस्ट साइना नेहवाल और समीर वर्मा ने सिंगापुर ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वॉर्टर-फाइनल में एंट्री कर ली। हालांकि पारुपल्ली कश्यप को ओलंपिक चैंपियन चेन लोंग ने हरा दिया।

सिंधु और समीर ने जहां अपने मुकाबले आसानी से जीते वहीं साइना को 355,000 डॉलर ईनाम वाले इस टूर्नामेंट के अगले राउंड में पहुंचने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

आसानी से जीतीं सिंधु

चौथी वरीयता प्राप्त सिंधु ने एक आसान मुकाबले में वर्ल्ड रैंकिंग में 22वें नंबर की डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट को 39 मिनट में 21-13, 21-19 से हराया। ब्लिचफेल्ट के खिलाफ सिंधु की यह लगातार दूसरी जीत थी।

ओलंपिक सिल्वर मेडलिस्ट सिंधु का अगला मुकाबला वर्ल्ड जूनियर चैंपियनशिप की ब्रॉन्ज मेडलिस्ट चीनी शटलर काइ यानयान से होगा। हालांकि टूर्नामेंट में खेल रही दूसरी टॉप इंडियन शटलर साइना के लिए मामला इतना आसान नहीं रहा।

हालांकि कड़ी मेहनत के बाद साइना आखिरकार थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग से मलेशिया ओपन के पहले राउंड में मिली हार का बदला लेने में सफल रही। साईना ने पोर्नपावी को 21-16 18-21 21-19 से हराया।

बाहर हुए पी. कश्यप

लंदन ओलंपिक 2012 की ब्रॉन्ज मेडलिस्ट साइना अब सेकंड सीड जापान की नोजोमी ओकुहारा से भिड़ेंगी। मेंस सिंगल्स में भारत के लिए मिलाजुला दिन रहा जहां पारुपल्ली कश्यप के हिस्से हार आई वहीं समीर वर्मा ने जीत के साथ अगले राउंड में एंट्री की।

मेंस सिंगल्स के में इंडियन शटलर पारुपल्ली कश्यप को मौजूदा ओलंपिक चैंपियन चाइना के चेन लोंग ने कड़े मुकाबले में हरा दिया। ग्लास्गो कॉमनवेल्थ गेम्स के गोल्ड मेडलिस्ट कश्यप मैच को तीन गेम तक खींचने में तो सफल रहे लेकिन चीनी शटलर ने उन्हें 21-9 15-21 21-16 से हरा दिया। एक दूसरे मैच में समीर वर्मा ने शानदार फॉर्म जारी रखते हुए चीन के लु गुआंग्जू को 21-15 21-18 से पराजित किया।

Author: हिंदी में स्पोर्ट्स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *