बॉक्सिंग वर्ल्ड कप : विमिंस बॉक्सर्स ने पक्के किए चार मेडल्स

कॉमनवेल्थ गेम्स की ब्रॉन्ज मेडलिस्ट पिंकी रानी (51KG) और पूर्व यूथ वर्ल्ड चैंपियन साक्षी (57KG) ने जर्मनी के कोलोन में जारी बॉक्सिंग वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचकर भारत के लिए दो और मेडल पक्के कर दिए।

इससे पहले मीना कुमारी और बासुमतारी पहले ही 54KG और 64KG के फाइनल और सेमीफाइनल में पहुंचकर भारत के लिए क्रमशः सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल्स पक्का कर चुकी हैं।

मीना फाइनल में

इंडिया ओपन की गोल्ड मेडलिस्ट विजेता पिंकी ने गुरुवार को विमिंस के क्वॉर्टर-फाइनल में थाइलैंड की फुन्सांग काहिरांच्या को 5-0 से हराया जबकि साक्षी ने डेनमार्क की सेसिले केल्ले को मात दी।

गौरतलब है कि 54KG कैटिगरी में सिर्फ तीन बॉक्सर ही थे, जिसके चलते स्ट्रांजा मेमोरियल की गोल्ड मेडलिस्ट मीना ने सीधे फाइनल में प्रवेश कर लिया।

ठीक इसी तरह 64KG कैटिगरी में भी सिर्फ पांच बॉक्सर्स के होने के चलते स्ट्रांजा मेमोरियल की ब्रॉन्ज मेडलिस्ट बासुमतारी ने सीधे सेमीफाइनल में एंट्री कर ली।

दिन के अन्य मुकाबलों में 69KG कैटिगरी में अंजलि तुशीर पहले ही राउंड में डेनमार्क की वोने बीएक रासमुसेन से 0-5 से हारकर बाहर हो गईं। भारत ने इस टूर्नामेंट में सात सदस्यीय दल भेजा है। टूर्नामेंट में 21 देशों की बॉक्सर्स 17 कैटिगरी में हिस्सा ले रहीं हैं।

प्रेस रिलीज, फोटो BFI

Author: Jack

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *