‘बचकाने’ कमेंट पर भड़के नीरज गोयत ने विजेंदर सिंह को ललकारा

इंडियन प्रोफेशनल बॉक्सर विजेंदर सिंह द्वारा खुद को ‘बच्चा’ बुलाए जाने से नाराज प्रोफेशनल बॉक्सर नीरज गोयत ने विजेंदर को ललकारा है। गोयत ने ट्विटर के जरिए विजेंदर को चैलेंज करते हुए उनके एशियन गेम्स के गोल्ड मेडलिस्ट विकास कृष्णन से भिड़ने की चुनौती दी है।

गौरतलब है कि विजेंदर ने इसी हफ्ते पाकिस्तानी मूल के ब्रिटिश बॉक्सर आमिर खान पर पलटवार करते हुए कहा था कि उन्हें ‘बच्चों’ से लड़ना छोड़ देना चाहिए क्योंकि विजेंदर उनसे भिड़ने के लिए तैयार हैं।

गोयत को आया गुस्सा

गौरतलब है कि आमिर खान और गोयत को WBC पर्ल वर्ल्ड चैंपियनशिप में भिड़ना था लेकिन इस फाइट से एक महीने पहले नीरज गोयत एक कार एक्सिडेंट में बुरी तरह घायल हो गए।

इस फाइट की घोषणा के दौरान खान ने कहा था कि विजेंदर उनसे डरते हैं। आमिर के इस कमेंट पर बोलते हुए विजेंदर ने हाल ही में कहा था कि आमिर को ‘बच्चों’ से लड़ना छोड़ देना चाहिए क्योंकि विजेंदर उनसे भिड़ने के लिए तैयार हैं।

अब ऐसा लगता है कि नीरज को यह बात पसंद नहीं आई। उन्होंने ट्विटर के जरिए विजेंदर के कमेंट्स पर नाराजगी जताते हुए लिखा,

विजेंदर मुझे बच्चा बुला रहे हैं, मैं किसी वर्ल्ड चैंपियन (ज़ु कैन) को उसके घर (चाइना) में हराने वाला इकलौता भारतीय बॉक्सर हूं। मैं चाहता हूं कि तुम इस नवंबर में होने वाली मेरी और आमिर खान की फाइट में अंडरकार्ड विकास कृष्ण के साथ लड़ो। क्या तुम तैयार हो?

गोयत के इस चैलेंज को स्वीकारते हुए इसी जनवरी में प्रोफेशनल बॉक्सर बने विकास कृष्ण ने ट्वीट किया,

नीरज और आमिर एक ही वेट कैटेगरी के हैं, उन्हें लड़ने दो। जैसा कि नीरज गोयत ने कहा कि हम एक ही वेट कैटेगरी के हैं, हमें उनके कार्ड के अंडर इस साल नवंबर में जरूर भिड़ना चाहिए। चलो एक-दूसरे से रिंग में भिड़ते हैं।

गौरतलब है कि हाल ही में माइक स्नाइडर को पीटकर अमेरिका में विजयी शुरुआत करने वाले विजेंदर ने एक इवेंट से इतर कहा था.

मैं आमिर से लड़ने के लिए तैयार हूं। उसने लड़ने के लिए एक जूनियर बॉक्सर को चुना। नीरज गोयत मुझसे काफी जूनियर है। मैंने पहले भी कहा था और अब भी कह रहा हूं कि वह जब भी कहे मैं उससे लड़ने के लिए तैयार हूं। उसे बच्चों से लड़ना रोक देना चाहिए।

अब देखने वाली बात होगी कि आमिर खान पर पलटवार करने के चक्कर में हमवतन बॉक्सर को नाराज कर बैठे विजेंदर का अगला कदम क्या होगा।

Author: सूरज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *