माइक स्नाइडर को हराकर विजेंदर ने किया धमाकेदार US डेब्यू

इंडियन सुपरस्टार बॉक्सर विजेंदर सिंह ने अपनी जीत का सिलसिला US में भी बरकरार रखते हुए अपने US प्रोफेशनल सर्किट डेब्यूट पर माइक स्नाइडर को टेक्निकल नॉकआउट के जरिए मात दे दी

भारतीय समयानुसार रविवार अलसुबह हुए इस सुपर मिडिलवेट मुकाबले को 8 राउंड तक चलना था लेकिन 33 साल के विजेंदर ने इसे चौथे राउंड में ही खत्म कर अपने प्रोफेशनल करियर की लगातार 11वीं जीत दर्ज कर ली।

नॉकआउट मास्टर विजेंदर

मैच के चौथे राउंड के दूसरे ही मिनट में विजेंदर ने लगातार स्ट्रेट पंच जमाकर रेफरी को मुकाबला अपने पक्ष में रोकने पर मजबूर कर दिया। जीत से खुश विजेंदर ने मैच के बाद कहा,

लंबे वक्त के बाद रिंग में वापसी करना शानदार था। यहां USA में होना और जीत दर्ज करना शानदार है। यह सच में काफी उत्साहजनक था। मैं USA में अपना विनिंग डेब्यूट करके काफी खुश हूं। मुझे लय में आने में लगभग चार राउंड लगे। मैंने सोचा था कि दो या तीन राउंड में ऐसा हो जाएगा लेकिन इसमें चार राउंड लगे। यह अच्छा था।

गौरतलब है कि यह विजेंदर के प्रोफेशनल करियर की आठवीं नॉकआउट जीत थी। बाउट में ज्यादातर वक्त तक 38 साल के स्नाइडर बेहद हल्के मुक्के मार रहे थे। उनके मुक्कों में जरा भी ताकत नहीं दिख रही थी।

दूसरी तरफ विजेंदर एक साल से भी ज्यादा वक्त के बाद अपनी पहली फाइट लड़ने के बावजूद हमेशा की तरह कड़क मुक्के बरसा रहे थे। इस फाइट में 13-5-3 के रिकॉर्ड के साथ उतरे स्नाइडर एक बार भी विजेंदर को टक्कर देते नहीं नजर आए।

तैयार हैं विजेंदर

पूर्व WBO एशिया पैसिफिक चैंपियन विजेंदर ने हाल ही में कांग्रेस के टिकट पर साउथ दिल्ली की सीट से लोकसभा चुनाव लड़ा था जहां उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

हाल ऑफ फार्मर बॉब अरम के टॉप रैंक प्रमोशन से जुड़ने के बाद अब विजेंदर इस साल दो और फाइट्स लड़ने की फिराक में हैं। विजेंदर ने कहा,

मेरे लिए टॉप रैंक के पास एक बड़ा प्लान है। और वह आगे जो भी कहेंगे, मुझे कोई दिक्कत नहीं होगी।

हमें उम्मीद है कि पूर्व ओलंपिक मेडलिस्ट विजेंदर ऐसे ही अपने मुक्कों से विरोधियों को पस्त करते रहेंगे और प्रोफेशनल बॉक्सिंग सर्किट में तिरंगे को ऊंचा रखेंगे।

फोटो : ट्वटिर/राहुल त्रेहान

Author: सूरज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *