BCCI लोकपाल ने मांगा सौरव गांगुली से जवाब

BCCI के नवनियुक्त लोकपाल जस्टिस डीके जैन ने पूर्व इंडियन कैप्टन सौरव गांगुली से क्रिकेट असोसिएशन ऑफ बंगाल (CAB) का प्रेसिडेंट रहते हुए IPL फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स (DC) के सलाहकार की भूमिका स्वीकारने पर जवाब मांगा है।

गांगुली के खिलाफ शिकायत है कि CAB प्रेसिडेंट रहते हुए वह ईडन गार्डन्स पर कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ मैच के दौरान दिल्ली कैपिटल्स के डगआउट में कैसे बैठे थे। शिकायत के मुताबिक यह हितों में टकराव का मामला है।

सात दिनों में चाहिए जवाब

इस बारे में बात करते हुए जस्टिस जैन ने कहा, ‘हां मैंने सौरव गांगुली से हितों के टकराव के मामले में की गई शिकायत पर जवाब देने के लिए कहा है। उन्हें अपना जवाब देने के लिए सात दिन का समय दिया गया है।’ बता दें गांगुली पहले ही साफ कर चुके हैं कि दिल्ली कैपिटल्स में सलाहकार की भूमिका उन्होंने प्रशासकों की समिति (COA) से सलाह के बाद ही स्वीकारी थी।

इस मसले पर गांगुली ने कहा था, ‘इसमें हितों का टकराव नहीं है। मैंने पहले ही IPL गवर्निंग काउंसिल से इस्तीफा दे दिया था। मैंने इस भूमिका पर पहले ही COA से बात की थी।’ आपको बता दें कि गांगुली 5 साल से ज्यादा समय से क्रिकेट प्रशासक रहे हैं लेकिन अब वह तकनीकी और रणनीतिक मामलों में योगदान दे रहे हैं।

फोटो : मुंबई इंडियंस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *