BCCI चाहता है कि ऋषभ पंत के मेंटर बनें महेंद्र सिंह धोनी

चीफ सेलेक्टर MSK प्रसाद ने वेस्टइंडीज टूर के लिए इंडियन क्रिकेट टीम के चुनाव के बाद साफ कहा कि 2020 वर्ल्ड T20 को मद्देनजर रखते हुए वे लोग ऋषभ पंत को भविष्य के लिए तैयार कर रहे हैं।

हालांकि उन्होंने इस बारे में बात नहीं की कि टीम मैनेजमेंट ने किस तरह से धोनी से अभी रिटायर ना होने की गुज़ारिश की। अब सोर्सेज का दावा है कि मैनेजमेंट नहीं चाहता कि धोनी अभी रिटायर हों। वे चाहते हैं कि धोनी जाने से पहले पंत को पूरी तरह से तैयार करें।

आई अब पंत की बारी

न्यूज एजेंसी IANS के मुताबिक सोर्सेज ने उनसे बात करते हुए कहा कि टीम मैनेजमेंट नहीं चाहते कि धोनी रिटायर हों क्योंकि इससे पूरे सेटअप में एकाएक बड़ा गैप बन जाएगा। इतना ही नहीं ऐसी हालत में अगर पंत किसी कारणवश T20 वर्ल्ड कप से पहले चोटिल होते हैं तो भी समस्या बढ़ जाएगी।

सोर्सेज ने कहा,

धोनी को उनका रोल और पोजिशन दोनों पता हैं। उनकी रिटायरमेंट और वह कब इसकी घोषणा करेंगे जैसी बातों का कोई महत्व नहीं है क्योंकि वह एक टीम प्लेयर हैं। वह किसी भी विवाद पर कभी भी रिएक्शन नहीं देंगे और मुझे पूरा भरोसा है कि आप सभी को उनके और उनके एथिक्स के बारे में पता है।

जहां टीम मैनेजमेंट पंत को अगले T20 वर्ल्ड कप और भविष्य को ध्यान में रखकर तैयार कर रहा है वहीं वह चाहते हैं कि धोनी उनके मेंटर और बैक-अप बनें। वे चाहते हैं कि धोनी और कुछ वक्त तक आसपास रहें।

आसपास देखिए और मुझे बताइए कि अगर पंत को चोट लग जाए तो हमारे पास क्या ऑप्शन है? ईमानदारी से कहें तो बाकी के सभी नाम मौजूदा धोनी की क्षमता के आधे भी नहीं हैं।

हां, इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि पंत भविष्य हैं और उन्हें हर फॉर्मेट में ट्राई किया जाएगा लेकिन धोनी की मौजूदगी और गाइडेंस की अब भी जरूरत है।

चलेगी धोनी की मर्जी

इससे पहले सेलेक्शन कमिटी के हेड प्रसाद ने कहा था कि टीम अब हर फॉर्मेट के लिए पंत से उम्मीद लगा रही है और धोनी की रिटायरमेंट पर धोनी ही फैसला लेंगे। प्रसाद ने कहा था,

रिटायरमेंट पूरी तरह से व्यक्तिगत फैसला है। धोनी जैसे लेजेंडरी क्रिकेटर को पता है कि कि कब रिटायर होना है। लेकिन जहां तक भविष्य की बात है, यह सेलेक्टर्स के हाथ में है। वह इस (वेस्टइंडीज) सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं हैं।

फाइल फोटो : BCCI से साभार

Author: हिंदी में स्पोर्ट्स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *