वर्ल्ड कप 2019 : PUBG खेलते हुए इंग्लैंड के लिए रवाना हुई टीम इंडिया

आने वाली 30 मई से इंग्लैंड और वेल्श में शुरु हो रहे क्रिकेट वर्ल्ड कप में भाग लेने के लिए इंडियन क्रिकेट टीम मंगलवार देर रात रवाना हो गई है। टीम के रवाना होने से पहले BCCI ने प्लेयर्स की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की हैं।

इन फोटो में इंडियन प्लेयर्स मुंबई एयरपोर्ट पर अपनी फ्लाइट के लिए इंतजार करते दिखाई दे रहे हैं। BCCI द्वारा जारी की गई फोटो में कप्तान विराट कोहली, वेटरन विकेटकीपर-बल्लेबाज महेन्द्र सिंह धोनी, ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन, मोहम्मद शमी, हार्दिक पंड्या, के एल राहुल, केदार जाधव जैसे प्लेयर्स दिख रहे हैं।

पब्जी खेल रहे हैं प्लेयर्स

इन तस्वीरों में प्लेयर्स को अपने टैब्लेट्स पर टाइमपास करते, फोन पर पब्जी गेम खेलते देखा जा सकता है। गौरतलब है कि 30 मई से शुरू हो रहा यह इवेंट वर्ल्ड कप का 12वां एडिशन है जो 14 जुलाई तक चलेगा।

बता दें कि इंग्लैंड रवाना होने से पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल हुए कप्तान कोहली ने इस बार के वर्ल्ड कप को काफी कॉम्पटिटिव बताया है। उन्होंने कहा है कि इस बार कोई भी टीम बड़ा उलटफेर कर दूसरी टीमों का पत्ता साफ कर सकती है।

IPL से मिली मदद

इसके अलावा उनका मानना है कि हाल ही में खत्म हुए वीवो इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) से टीम के प्लेयर्स ने 50 ओवर के फॉर्मेट वाले इस इवेंट की अच्छी तैयारी की है। बता दें कि कोहली की कप्तानी में फैंस को उम्मीद है कि भारतीय टीम तीसरी बार वर्ल्ड कप पर कब्जा जमा पाने में सफल होगी।

इससे पहले 1983 में कपिलदेव की कप्तानी में वेस्टइंडीज को हराकर भारत पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बना था। लंबे इंतजार के बाद साल 2011 में टीम इंडिया ने धोनी की कप्तानी में दूसरी बार वर्ल्ड कप जीतने में सफलता पाई थी।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के साथ ही इंडिया भी इस बार वर्ल्ड कप के लिए प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, विजय शंकर, दिनेश कार्तिक, के एल राहुल, रविंद्र जडेजा। 

Author: लवली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *