वर्ल्ड कप 2019 : लाखों में बिक रहे हैं भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट

ग्रेट ब्रिटेन में आजकल बारिश के बीच-बीच में क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 भी चल रहा है। टूर्नामेंट में भाग ले रही सभी टीम्स बारिश से ज्यादा पॉइंट्स स्कोर करने की फिराक में हैं। इसी बीच इस संडे को क्रिकेट वर्ल्ड कप का सबसे बड़ा मैच होने वाला है जहां भारत और पाकिस्तान भिड़ेंगे।

फील्ड के बाहर के तमाम कारणों के चलते यह दोनों टीमें अब आईसीसी और ACC (एशियन क्रिकेट काउंसिल) के टूर्नामेंट्स में ही भिड़ती दिखती हैं। ऐसे में लंबे इंतजार के बार इन्हें खेलता देखने के लिए लोगों में काफी उत्साह होता है। दुनिया के हर कोने में मौजूद भारतीय और पाकिस्तानी जनता के चलते इनके बीच होने वाला हर मुकाबला हाउसफुल होता है।

इंग्लैंड में होने वाला क्रिकेट वर्ल्ड कप भी इससे अछूता नहीं है। भारत और पाकिस्तान के बीच इस संडे मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में होने वाले मुकाबले के टिकटों की कीमत 60 हजार रुपये तक पहुंच गई है।

हजारों की टिकट

ब्रिटेन में रहने वाले लाखों भारतीय और पाकिस्तानी मूल के लोगों के साथ ही बहुत सारे लोग दुनिया के कोने-कोने से वर्ल्ड कप देखने आए हैं। इन सबके बीच कई हजार इंडियंस भी हैं जो सात समंदर पार कर अपनी टीम को खेलता देखने गए हैं।

लाखों-हजारों दीवानों की मौजूदगी के चलते इस मैच के टिकटों की कीमत 50 हजार के पार पहुंच चुकी है। 20 हजार दर्शकों की क्षमता वाले ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में होने वाले इस मैच के टिकट वैसे तो काफी पहले खत्म हो चुके हैं लेकिन टिकट खरीद चुके लोग अब उन्हें बेचकर पैसे बना रहे हैं।

सीएनबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक ऐसे ही टिकट री-सेल करने वाली वेबसाइट वायागोगो डॉट कॉम ने गोल्ड कैटिगरी का एक टिकट 6000 डॉलर (लगभग सवा चार लाख रुपये) में बेचा है।

मिलेगी पूरी हेल्प

जब हमने इस वेबसाइट पर विजिट की तो देखा कि वहां अब भी टिकट उपलब्ध हैं। वेबसाइट ने स्टेडियम का नक्शा समझाते हुए उपलब्ध टिकटों के बारे में जानकारियां दी हैं। इसमें स्टेडियम के संबंधित क्षेत्र में मिलने वाली सुविधाओं का भी जिक्र है।

वेबसाइट के मुताबिक टिकट खरीदने वालों को ईमेल के जरिए टिकट डिलिवरी डीटेल्स दे दी जाएंगी। वेबसाइट ने साफ लिख रखा है कि यहां बिक रहे टिकटों की कीमत उन्हें बेचने वालों ने तय की है और यह फेस वैल्यू से ज्यादा हो सकती है।

फोटो : स्क्रीनग्रैब/वायागोगो

Author: सूरज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *