वर्ल्ड कप 2019 : तीन हफ्तों के लिए बाहर हुए शिखर धवन

ग्रेट ब्रिटेन में चल रहे क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 से भारतीय फैंस के लिए एक बुरी खबर आई है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार शतक मारने वाले सलामी बल्लेबाज शिखर धवन अंगूठे की चोट के चलते तीन हफ्तों के लिए बाहर हो गए हैं।

गौरतलब है कि डिफेंडिंग चैंपियंस ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए मुकाबले में धवन के अंगूठे पर चोट लग गई थी। ऑस्ट्रेलिया की बैटिंग के दौरान फील्डिंग ना करने वाले धवन के अंगूठे की जांच में पाया गया कि अंगूठा टूट गया है और इसके चलते उन्हें 21 दिन तक क्रिकेट से दूर रहना होगा।

पिच से नहीं हटे थे धवन

आपको बता दें कि मैच में चोट लगने के बावजूद धवन ने बैटिंग जारी रखी थी और अंत में वह 117 रन बनाकर आउट हुए थे। सोमवार को हुए स्कैन की रिपोर्ट से पता चला कि उनके अंगूठे में फ्रैक्चर है।

अब इस चोट के चलते शिखर धवन वर्ल्ड कप में इस महीने न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, अफगानिस्तान, वेस्ट इंडीज और इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले मैचों में नहीं खेल पाएंगे।

रिकॉर्ड बुक देखें तो ICC टूर्नामेंट्स में शिखर धवन भारत के लिए सबसे भरोसेमंद प्लेयर्स में से एक हैं। पिछले वर्ल्ड कप में दो सेंचुरी स्कोर करने वाले धवन ने अब तक ICC टूर्नामेंट्स में 6 सेंचुरी मारी हैं। इस मामले में उनसे आगे सिर्फ सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली हैं।

लगा बड़ा झटका

इस वर्ल्ड कप के पहले मैच में सस्ते में आउट होने के बाद शिखर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार पारी खेलकर भारत को 36 रन से जीत दिलाई।

इस साल वर्ल्ड कप जीतने के प्रबल दावेदारों में शामिल भारत के लिए पिछले मैच के मैन ऑफ द मैच रहे शिखर धवन का यूं बाहर होना काफी बड़ा झटका है। ऐसे हालात में संभावना है कि रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल ओपनिंग करेंगे जबकि दिनेश कार्तिक या विजय शंकर को मिडल ऑर्डर में जगह मिल सकती है।

मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि अब इंडिया की वर्ल्ड कप स्क्वॉड में शिखर की जगह लेने के लिए श्रेयर अय्यर या फिर ऋषभ पंत को भेजा जा सकता है।

Author: सूरज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *