वर्ल्ड कप 2019 : INDvPAK पर बन रहे विज्ञापनों से नाखुश हैं सानिया मिर्जा

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्ज़ा ने इंडिया-पाकिस्तान मैच को हाइप करने के लिए दिखाए जा रहे टीवी ऐड्स की कड़ी आलोचना की है। गौरतलब है कि ग्रेट ब्रिटेन में चल रहे ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में 16 जून को भारत का मुकाबला पाकिस्तान से होना है।

इस गेम को लेकर बने विज्ञापन दोनों देशों के टीवी चैनल्स पर जमकर ब्रॉडकास्ट किए जा रहे हैं। बता दें कि इंडिया-पाकिस्तान मैच हमेशा से लोगों के बीच काफी उत्साह और खुन्नस का सबब रहा है। ऐसे में टीवी पर दिखाए जाने वाले विज्ञापन भारत-पाकिस्तान के बीच की इस जंग को और हवा दे रहे हैं।

अभिनंदन का मजाक

हिंदुस्तान टाइम्स में छपी खबर के मुताबिक पाकिस्ता के जैज़ टीवी ने एक विज्ञापन बनाया है जिसमें एक बंदा भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान की मिमिक्री करते दिखा है।

33 सेकेंड्स के इस विज्ञापन में एक मॉडल भारतीय नीली जर्सी और अभिनंनद की ट्रेडमार्क मूंछों के साथ दिख रहा है। उस वीडियो में भारतीय टीम की मैच स्ट्रैटेजी के बारे में पूछे जाने पर वह मॉडल अभिनंनद के शब्दों को दोहरा रहा है, ‘मुझे माफ कीजिए, मैं आपको ये नहीं बता सकता।’

बाप-बाप होता है

भारतीय टीवी चैनलों की बात करें तो वर्ल्ड कप में भारत के दबदबे को मद्देनज़र रखते हुए यहां चल रहे विज्ञापन में भारतीय फैंस खुद को पाकिस्तान का बाप बता रहे हैं। इन दोनों विज्ञापनों को लेकर सानिया मिर्ज़ा ने अपने ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया है।

उन्होंने लिखा, ‘सरहद के दोनों तरफ इस तरह के विज्ञापन, सीरियसली आपको इस तरह से इस गेम को खासकर वाहियात तरीके से हाइप करने की जरूरत नहीं है। इसे गेम ने पहले से ही काफी अटेंशन बटोर रखा है।’

बता दें कि पुलवामा टेरर अटैक के बाद भारत औऱ पाकिस्तान में तनाव काफी बढ़ गया था। इस 14 फरवरी को हुए इस अटैक में 40 CRPF जवान शहीद हो गए थे। इस अटैक के बाद बढ़ी टेंशन के दौरान अभिनंदन को पाकिस्तान ने युद्धबंदी के तौर पर गिरफ्तार कर लिया था।

फाइल फोटो : सोशल मीडिया से साभार

Author: लवली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *