हार्दिक और राहुल को लाखों की पड़ी ‘करण की कॉफी’

BCCI के लोकपाल DK जैन ने मशहूर टीवी शो ‘कॉफी विद करण’ पर महिलाओं से संबंधित आपत्तिजनक कमेंट्स करने के लिए इंडियन क्रिकेट टीम के अहम सदस्य हार्दिक पंड्या और KL राहुल पर 20-20 लाख का जुर्माना लगाया है।

न्यू इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसान BCCI की ऑफिशियल वेबसाइट पर छपे ऑर्डर के मुताबिक जैन ने लिखा है कि इन दोनों पर और कोई एक्शन नहीं लिया जाएगा। गौरतलब है कि यह दोनों पहले ही महिलाओं पर अपने भद्दे कमेंट्स के लिए आंशिक प्रतिबंध झेलने के साथ बिना शर्त माफी भी मांग चुके हैं।

शहीदों के घर जाएंगे 1-1 लाख

ऑर्डर के मुताबिक वर्ल्ड कप के लिए इंडिया की टीम में शामिल इन दोनों प्लेयर्स को 20-20 लाख का जुर्माना चुकाना होगा। इस जुर्माने में से ‘भारत के वीर’ ऐप के जरिए ड्यूटी पर शहीद हुए 10-10 पैरा-मिलिट्री जवानों की विधवाओं को 1-1 लाख की रकम दी जाएगी।

जैन के मुताबिक इस जुर्माने से बचे हुए 10-10 लाख रुपये ब्लाइंड क्रिकेटर्स के लिए बने फंड में जाएंगे। आदेश के मुताबिक 19 अप्रैल को आए इस आदेश से चार हफ्तों के भीतर यह जुर्माना चुकाना होगा।

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त किए गए लोकपाल ने इस महीने की शुरुआत में ‘कॉफी विद करण’ में अपने विवादास्पद कमेंट्स पर सफाई देने के लिए राहुल और पंड्या को अपने समक्ष पेश होने का नोटिस दिया था। जनवरी में हुए इस विवाद के बाद BCCI की कमिटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर्स (COA) ने पंड्या और राहुल को आंशिक रूप से सस्पेंड कर दिया था।

कमेंट्स से मचा था बवाल

जनवरी के पहले हफ्ते में प्रसारित हुए इस एपिसोड के बाद दोनों क्रिकेटर्स को पूरे देश से आलोचना झेलनी पड़ी थी। महिलाओं पर किए कमेंट्स के लिए राहुल और हार्दिक को आम लोगों के साथ सेलिब्रिटीज ने भी निशाने पर लिया था। इसके बाद COA ने इन दोनों प्लेयर्स को ऑस्ट्रेलिया के टूर से वापस बुला लिया था। इंडिया आने के बाद दोनों को सस्पेंड कर दिया गया था।

विवाद भड़कने के बाद दोनों प्लेयर्स ने बिना शर्त माफी मांगी थी और इसके बाद जांच के दौरान उनका सस्पेंशन रद्द कर दिया गया था। जैन द्वारा BCCI के लोकपाल का पद संभालने के बाद COA ने इस मामले को उन्हें सौंप दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *