उल्टा पड़ा पाकिस्तान का दांव, BCCI को चुकाए 11 करोड़ रुपये

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के चेयरमैन एहसान मनी ने स्वीकार किया है कि उन्होंने ICC की विवाद समाधान समिति में मुकदमा हारने के बाद BCCI को मुआवजे के तौर पर 1.6 मिलियन डॉलर (करीब 11 करोड़ रुपए) की राशि दी है।

पाकिस्तान ने की थी भारत की शिकायत

इस मसले पर बात करते हुए मनी ने कहा, ‘हमने मुआवजे के मामले में लगभग 2.2 मिलियन डॉलर खर्च किये, जो हमने गंवा दिए। इस मामले में भारत को भुगतान की गई राशि के अलावा अन्य खर्च, जैसे कानूनी फीस और यात्रा से संबंधित थे।’ PCB ने पिछले साल BCCI के खिलाफ ICC की विवाद समाधान समिति के समक्ष लगभग 70 मिलियन डॉलर के मुआवजे का दावा करते हुए मामला दायर किया था।

BCCI ने तोड़ा था करार

PCB ने BCCI पर दोनों बोर्डों के बीच हुए समझौते का सम्मान नहीं करने का मामला दर्ज कराया था। इस समझौते के मुताबिक, 2015 से 2023 तक भारत को पाकिस्तान के खिलाफ 6 द्विपक्षीय सीरीज खेलनी थी, जिसे BCCI ने नहीं माना। BCCI ने कहा था कि समझौता ज्ञापन और प्रस्ताव दोनों अलग-अलग चीजें हैं।

BCCI की दलील थी कि वे पाकिस्तान से इसलिए नहीं खेल पा रहे है क्योंकि सरकार ने इसकी अनुमति नहीं देती। भारत ने पाकिस्तान के उस दावे को भी खारिज कर दिया जिसमें उन्होंने समझौता ज्ञापन को कानूनी रूप से बाध्यकारी बताया था। BCCI ने कहा कि वह महज एक प्रस्ताव था।

Author: हिंदी में स्पोर्ट्स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *