INDvSA : BCCI ने घोषित की टीम, धोनी और बुमराह को नहीं मिली एंट्री

वेस्टइंडीज के हालिया टूर से बाहर रहने वाले ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने लिमिटेड ओवर्स के लिए टीम इंडिया में वापसी कर ली है। हालांकि धोनी को अभी भी टीम इंडिया से बाहर रखा गया है।

बीसीसीआई ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली घरेलू T20 सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी है। भुवनेश्वर कुमार की जगह टीम में आने वाले हार्दिक को छोड़कर पूरी टीम वही है जिसने T20 सीरीज में वेस्टइंडीज को उसी के घर में मात दी थी।

भाइयों को एंट्री

इस टीम में विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी और जसप्रीत बुमराह को एंट्री नहीं मिली है। वर्ल्ड कप के बाद दो महीने का ब्रेक लेने वाले धोनी आजकर अमेरिका में हैं।

वेस्टइंडीज सीरीज की T20 स्क्वॉड से बाहर रहने वाले स्पिनर्स कुलदीप यादव और युज़वेंद्र चहल को भी टीम में जगह नहीं मिली है। इस टीम में पंड्या और चहर ब्रदर्स को मौका दिया गया है।

सितंबर में सीरीज

भारत 15 से 22 सितंबर तक होने वाली तीन मैचों की T20 सीरीज में साउथ अफ्रीका का सामना करेगा। सीरीज का पहला T20 धर्मशाला में 15 सितंबर को होगा जबकि दूसरा 18 सितंबर को मोहाली में और तीसरा 22 सितंबर को बेंगलुरु में।

इसके बाद दोनों टीमें अक्टूबर में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेंगी।

T20 टीम इस प्रकार है

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडेय, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, क्रुणाल पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल चहर, खलील अहमद, दीपक चहर और नवदीप सैनी

फाइल फोटो : क्रिकेट वर्ल्ड कप से साभार

Author: Jack

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *