वेस्टइंडीज के खिलाफ धोनी के रिकॉर्ड को तोड़ने की फिराक में होंगे रोहित

इंडियन क्रिकेट टीम के वाइस कैप्टन रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ आज मैनचेस्टर में होने वाले मुकाबले में अपने टीममेट महेन्द्र सिंह धोनी के एक शानदार रिकॉर्ड को तोड़ने के इरादे से उतरेंगे।

गौरतलब है कि इंडिया के लिए वनडे मैचों में सबसे ज्यादा छक्के मारने का रिकॉर्ड धोनी के नाम है। टीम के वेटरन विकेटकीपर-बल्लेबाज ने अबतक 225 छक्के ठोके हैं।

धोनी का रिकॉर्ड

रोहित ने अबतक 210 वन डे मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 224 छक्के लगाए हैं। उन्हें धोनी के रिकॉर्ड को सरपास करने के लिए केवल 2 छक्कों की जरूरत है।

बता दें कि इस वर्ल्ड कप में शानदार फॉर्म में चल रहे रोहित शर्मा यह रिकॉर्ड अफगानिस्तान के खिलाफ ही तोड़ सकते थे पर वह जल्दी आउट हो गए थे।

रोहित की चाह

वेस्टइंडीज के खिलाफ आज जब टीम इंडिया मैनचेस्टर में खेलेगी तो रोहित अपने टीममेट धोनी के इस रिकॉर्ड को तोड़ना चाहेंगे।

बता दें कि अगर रोहित शर्मा ऐसा करने में सफल होते हैं तो वह वन डे में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले प्लेयर्स की लिस्ट में चौथे पायदान पर जा पहुंचेंगे। इस लिस्ट के टॉप पर पूर्व पाकिस्तानी ऑल राउंडर शाहिद अफरीदी विराजमान हैं।

गेल और अफरीदी का जलवा

उनके नाम 351 छक्के हैं। 324 छक्कों के साथ दूसरे नंबर पर वेस्टइंडीज के बॉस क्रिस गेल हैं। रोहित ने इस अचीवमेंट को अचीव करने में 250 से भी कम वनडे मैच खेले हैं जो कि इन टॉप 5 प्लेयर्स से कम है।

रोहित के ओवरऑल छक्कों की बात करें तो उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ ही धोनी का रिकॉर्ड तोड़ डाला था। वनडे, T20 और टेस्ट में धोनी ने 355 छक्के लगाए हैं वही रोहित के नाम 358 छक्के हैं। इंटरनेशनल छक्के लगाने वाले प्लेयर्स की लिस्ट में रोहित पहले से ही चौथे नंबर पर हैं।

फोटो साभार : बीसीसीआई

Author: लवली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *