वर्ल्ड कप में अहम होगा महेंद्र सिंह धोनी का रोल : रवि शास्त्री

इंडियन क्रिकेट टीम के हेड कोच रवि शास्त्री का मानना है कि आने वाले ICC वर्ल्ड कप 2019 में टीम के वेटरन प्लेयर महेन्द्र सिंह धोनी का अहम रोल होगा। उन्होंने कहा है कि क्रिकेट के वन डे फॉर्मेट में प्रेशर वाली स्थिति को संभालने के लिए धोनी से बेहतर कोई नहीं है।

गौरतलब है कि टूर्नामेंट के लिए इंग्लैंड रवाना होने से पहले शास्त्री और कप्तान विराट कोहली  ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया से बातचीत की।

धोनी जैसा कोई नहीं

इस दौरान धोनी की उपयोगिता के बारे में बात करते हुए शास्त्री ने कहा, ‘धोनी का रोल बहुत बड़ा है। इस फॉर्मेट में उनसे बेहतर कोई नहीं, खासकर उन छोटे-छोटे पलों में दो गेम बदल सकती हैं। इस वर्ल्ड कप में वह एक बड़ा प्लेयर होगा।’

बता दें कि हाल में खत्म हुए वीवो IPL में धोनी की परफॉर्मेंस काफी शानदार रही थी। चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 83.20 की औसत से कुल 416 रन बनाए। धोनी के इन आंकड़ों से टीम इंडिया के हेड कोच काफी प्रभावित नज़र हैं।

चौथा वर्ल्ड खेलेंगे धोनी

उन्होंने आगे कहा, ‘IPL में धोनी का फुटवर्क काफी शानदार रहा है। उसके मूवमेंट्स काफी लाजवाब थे। जिस ताकत से वह बल्लेबाजी करते दिखा वह सराहनीय है। बल्ले के साथ-साथ विकेट के पीछे भी धोनी की परफॉर्मेंस काफी बेहतरीन रही है।’

गौरतलब है कि यह धोनी का चौथा वर्ल्ड कप है और कोच के साथ फैंस को भी उनसे काफी उम्मीदें हैं। साल 2011 में खेले गए वर्ल्ड कप को टीम इंडिया ने धोनी की अगुआई में ही अपने नाम किया था। यह टीम इंडिया का दूसरा वर्ल्ड कप था।

इससे पहले साल 1983 में कपिल देव की कप्तानी में वेस्टइंडीज को हराकर भारत पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बना था। बता दें कि भारतीय टीम इंग्लैंड और वेल्श में होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए रवाना हो गई है।

Author: लवली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *