वर्ल्ड कप 2019 : ‘अब्बू’ पर पाकिस्तान ने जताई आपत्ति

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने भारतीय ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स के एक ऐड के खिलाफ ICC में शिकायत की है। PCB ने इस ऐड को आपत्तिजनक करार दिया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक ICC ने इस बारे में स्टार स्पोर्ट्स से बात की है और उन्हें इस ऐड से PCB की आपत्ति के बारे में बता दिया गया है। BCCI के टॉप ऑफिशल्स को भी इस बारे में पता है लेकिन उन्होंने इस मामले से पल्ला झाड़ लिया है।

हुई है शिकायत

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक सीनियर BCCI ऑफिशल ने पीटीआई से कहा,

‘हां, एहसान मनी ने PCB की तरफ से ICC से उस विज्ञापन के कंटेंट पर आपत्ति जाहिर की है। हमें नहीं पता कि मनी ने चिट्ठी लिखी या फिर फोन पर बात की लेकिन हमें पता है कि एक आपत्ति दाखिल की गई है।’

गौरतलब है कि बीते संडे भारत-पाकिस्तान मैच से पहले स्टार स्पोर्ट्स ने एक विज्ञापन प्रसारित किया था। यह विज्ञापन उनकी मशहूर ‘मौका-मौका’ सीरीज के एक्सटेंशन के रूप में आया था। यहां भारतीय फैन खुद को पाकिस्तानी फैन का बाप कहता है।

विवादास्पद विज्ञापन

इस विज्ञापन का संदर्भ वर्ल्ड कप में भारत द्वारा पाकिस्तान को हर बार हराना है। इस विज्ञापन में एक बांग्लादेशी फैन, पाकिस्तानी फैन से भारत-पाकिस्तान मैच के बारे में पूछता है।

पाकिस्तानी फैन कहता है कि उसके अब्बू कहा करते थे कि हमें कोशिश करना नहीं छोड़ना चाहिए। तभी एकाएक एक भारतीय फैन कहता है, ‘मैंने कब कहा’। ऐसी रिपोर्ट्स हैं कि ICC ने इस मसले पर स्टार स्पोर्ट्स से बात की है।

वर्ल्ड क्रिकेट का संचालन करने वाली इस संस्था के लिए अभी सबसे बड़ी चुनौती बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले गेम का बिल्ड-अप है। ICC नहीं चाहता कि इससे पहले ऐसा कोई विज्ञापन आए जिससे बेवजह का विवाद खड़ा हो।

फोटो क्रिकेट वर्ल्ड कप से साभार

Author: हिंदी में स्पोर्ट्स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *