वर्ल्ड कप 2019: चोटिल धवन की जगह ऋषभ पंत जाएंगे इंग्लैंड

टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चोटिल हुए शिखर धवन की जगह टीम इंडिया में शामिल होंगे। इस बात की पुष्टि हो चुकी है। पंत गुरुवार की सुबह इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे।

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक पंत धवन के कवर के रूप में इंग्लैंड जाएंगे। बता दें कि पंत के टीम जॉइन करने के बाद भी चोटिल धवन भारतीय टीम की 15 मेंबर्स वाली स्क्वॉड का हिस्सा होंगे।

गौरतलब है कि वर्ल्ड कप के लिए चुने जाने वाली टीम के लिए पंत सबसे प्रबल दावेदार माने जा रहे थे पर सेलेक्टर्स ने उनकी बजाय दिनेश कार्तिक को टीम में जगह दी थी।

धवन के बैकअप बने पंत

टाइम्स के सूत्रों का कहना है कि पंत फिलहाल धवन के बैकअप के रूप में इंग्लैंड जा रहें हैं ताकि वहां की कंडिशन्स में एडजस्ट कर सकें और अगर धवन कंटिन्यू नहीं कर पाएंगे तो बीसीसीआई उनके रिप्लेसमेंट के लिए आईसीसी से ऑफिशियल परमिशन लेगा ताकि पंत टीम को तुरंत जॉइन कर सकें।

इधर टीम मैनेजमेंट को भरोसा है कि दो-चार मैस मिस करने के बाद धवन वापस फील्ड पर दिखेंगे। गौरतलब है कि रविवार को भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मुकाबले में धवन को बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लग गई थी।

अनुभव की है कमी

धवन और पंत के रिकॉर्ड्स पर नज़र डालें तो धवन ने अब तक 130 वनडे इंटरनैशनल मैच खेले हैं जिसमें 44.91 की औसत से कुल 5480 रन बनाए हैं। उनके नाम इस फॉर्मेट में 17 शतक और 27 अर्धशतक दर्ज हैं।

उन्होंने 34 टेस्ट और 50 टी20 इंटरनैशनल मैच भी खेले हैं। वहीं, 21 साल के पंत ने केवल 5 वनडे खेले हैं जिसमें 23 के औसत से कुल 93 रन बनाए हैं। उनके नाम 15 टी20 इंटरनैशनल मैचों में 233 रन दर्ज हैं। 

फोटो साभार: सोशल मीडिया

Author: लवली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *