सेलेक्शन कमिटी ने रिजेक्ट की थी डि विलियर्स की वापसी की रिक्वेस्ट : डुप्लेसी

साउथ अफ्रीका के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने पुष्टि की है कि वर्ल्ड कप 2019 में अपनी सर्विस ऑफर करने के लिए उनके पूर्व टीममेट एबी डि विलियर्स ने उन्हें फोन किया था।

गौरतलब है कि उस वक्त तक साउथ अफ्रीका की 15 मेंबर्स वाली टीम चुनी जा चुकी थी और यही बात डुप्लेसी ने फोन पर एबी को कही थी। साउथ अफ्रीकी कप्तान का कहना है कि टीम की घोषणा से एक रात पहले एबी ने उन्हें फोन किया था और टीम में वापसी के मुद्दे पर दोनों की बात हुई थी।

सोमवार को वेस्ट इंडीज के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में पहुंचे डुप्लेसी ने कहा,

‘मैंने डिविलियर्स से कहा कि मुझे लगता है कि अब काफी देर हो चुकी है। पर मैं इस बारे में कोच और सेलेक्टर्स से बातचीत करूंगा, लेकिन टीम पहले ही चुनी जा चुकी है। सब लोगों को लगा कि यह एक तरीका हो सकता है पर स्क्वॉड को बदलना, उसके लिए काफी लेट हो चुका था।’

बता दें कि डि विलियर्स द्वारा आखिरी मिनट पर अपने इंटरनेशनल रिटायरमेंट से वापस आकर टीम के लिए खेलने की खबर का खुलासा पिछले हफ्ते हुआ है। ग्रेट ब्रिटेन में चल रहे वर्ल्ड कप 2019 में साउथ अफ्रीका का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है।

इस टूर्नामेंट में अबतक उन्होंने 4 मैच खेले हैं जिसमें शुरुआती 3 मैचों में डुप्लेसी एंड कंपनी को हार का मुंह देखना पड़ा है। कल वेस्ट इंडीज के खिलाफ मैच बारिश के कारण रद्द हो गया और साउथ अफ्रीका एक और संभावित हार से बच गई।

डुप्लेसी की रिक्वेस्ट

बारिश द्वारा मैच में खलल डालने से पहले साउथ अफ्रीका का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 27 रन था। इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के मुताबिक डुप्लेसी और टीम के हेड कोच ओटिस गिब्सन, डिविलियर्स की टीम में वापसी के आइडिया को सेलेक्शन कमिटी तक ले गए थे।

पर हेड सेलेक्टर लिंडा जोंदी ने पहले से चुनी गई टीम के साथ इंसाफ का हवाला देते हुए इसे खारिज़ कर दिया। बता दें कि 35 वर्षीय डि विलियर्स ने पिछले साल संन्यास लिया था।

Author: लवली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *