वीडियो : महेंद्र सिंह धोनी का इंट्रेस्टिंग रिटायरमेंट प्लान

इंडियन क्रिकेट टीम के वेटरन विकेटकीपर-बल्लेबाज महेन्द्र सिंह धोनी ने 30 मई को इंग्लैंड में होने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप से पहले अपने पोस्ट रिटायरमेंट प्लान का खुलासा कर दिया है।

आपको जानकर हैरानी होगी कि धोनी का मन क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद पेंटर बनने का है।

धोनी ने किया खुलासा

गौरतलब है कि कयास लगाए जा रहे हैं कि यह वर्ल्ड कप धोनी का आखिरी वर्ल्ड कप होगा। इसके बाद वह क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। माही के नाम से मशहूर धोनी ने एक वीडियो के जरिए अपने फ्यूचर प्लान्स का खुलासा किया है।

इस वीडियो में धोनी अपनी पेंटिंग स्किल्स पर बात करते हुए दिख रहे हैं। इसके साथ ही वह अपने बचपन के सपने की बात कर रहे हैं कि वह एक आर्टिस्ट बनना चाहते थे। उन्होंने इस वीडियो में अपनी तीन बेहतरीन पेटिंग्स को भी दिखाया है।

धोनी ने दिखाईं अपनी पेंटिंग्स

धोनी की पहली पेंटिंग में एक लैंडस्केप आर्टवर्क है जिसे हम आम भाषा में सीनरी कहते हैं। दूसरे में धोनी ने एक एयरप्लेन बनाया है और बताया है कि यह भविष्य का ट्रांसपोर्टेशन मोड है। माही की तीसरी पेंटिंग में वह खुद हैं। इस पेंटिंग में वह चेन्नई सुपर किंग्स की जर्सी में बैट थामे हैं।

इस वीडियो में धोनी कह रहे हैं, ‘मैं आप सब के साथ एक सीक्रेट बांटना चाहता हूं। अपने बचपन से ही मैं एक आर्टिस्ट बनना चाहता था। मैंने काफी क्रिकेट खेला है इसलिए मैंने फैसला किया है कि वक्त आ गया है कि मैं अपने मन की करूं इसलिए मैंने कुछ पेंटिंग्स बनाई हैं।’

वैसे धोनी का पोस्ट रिटायरमेंट प्लान काफी हैरानी भरा है। मैदान पर बॉलर्स के छक्के छुड़ाने वाले माही अब बैट की जगह पेंटिंग ब्रश लेकर ग्राउंड के बजाए कैनवास के साथ दिखेंगे। देखने वाली बात होगी कि क्रिकेट में अपना लोहा मनवाने वाले धोनी पेंटिंग में भी अपना जलवा बिखेरने में सफल होंगे या नहीं।

Author: लवली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *