लेफ्टिनेंट कर्नल महेंद्र सिंह धोनी ने शुरू की कश्मीर ड्यूटी, वायरल हुईं तस्वीरें

इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी ने इंडियन आर्मी के साथ कश्मीर ड्यूटी शुरू कर दी है। धोनी द्वारा ड्यूटी शुरू करने के बाद से ही उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होना शुरू हो गई हैं।

टीम इंडिया से ब्रेक लेकर आर्मी के साथ ड्यूटी करने का फैसला करने वाले धोनी के फैंस उनकी इन तस्वीरों को सोशल मीडिया पर काफी शेयर कर रहे हैं।

शुरू हुई ड्यूटी

धोनी अपनी 106 टेरिटोरियल आर्मी बटालियन (पैरा) के ट्रूप्स के साथ 15 अगस्त तक ड्यूटी करेंगे। हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक इस बारे में आर्मी ऑफिशल्स ने कहा,

लेफ्टिनेंट कर्नल धोनी आज यहां पहुंच गए हैं और यूनिट जॉइन कर चुके हैं।

गौरतलब है कि यह यूनिट विक्टर फोर्स के हिस्से के रूप में साउथ कश्मीर में पोस्टेड है। धोनी को साल 2011 में लेफ्टिनेंट कर्नल की ऑनरेरी रैंक दी गई थी। इसके साथ ही वह पांच पैराशूट ट्रेनिंग जंप पूरी कर क्वॉलिफाइड पैराट्रूपर भी बन चुके हैं।

हालांकि इसके बावजूद चूंकि धोनी एक सिविलियन हैं इसलिए उनकी सुरक्षा के मसले पर भी लोगों ने सवाल उठाए थे। इसके बाद आर्मी चीफ बिपिन रावत ने इन सवालों के जवाब दिए थे। जनरल रावत ने एनडीटीवी से कहा था,

जब भारत का एक नागरिक मिलिट्री यूनिफॉर्म पहनना चाहता है तो उसे इस यूनिफॉर्म के साथ मिलने वाले टास्क पूरे करने के लिए भी तैयार रहना चाहिए। महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी बेसिक ट्रेनिंग पूरी की है और हमें पता है कि वह टास्क पूरे करने में कामयाब होंगे।

सच्चाई तो यह है कि वह बहुत सारे लोगों की सुरक्षा भी करेंगे क्योंकि वह अब 106 टेरिटोरियल आर्मी बटालियन (पैरा) के साथ ड्यूटी करेंगे। यह बहुत शानदार बटालियन है और वे लाइन ऑफ कम्यूनिकेशन, स्टैटिक प्रोटेक्शन जैसी ड्यूटीज कर रहे हैं और धोनी अब उनका पार्ट होंगे।

फाइल फोटो

Author: लवली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *