ICC रैंकिंग्स : टॉप पर हैं कोहली और बुमराह

इंडियन क्रिकेट टीम के कैप्टन विराट कोहली और पेसर जसप्रीत बुमराह ने संडे को जारी हुई ICC वनडे रैंकिंग में बैट्समेन और बोलर्स की लिस्ट में अपनी टॉप पोजिशन कायम रखी है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई होम सीरीज में 310 रन बनाने वाले कोहली टॉप पोजिशन पर काबिज रहे, जबकि वनडे टीम के वाइस-कैप्टन रोहित शर्मा ने इस सीरीज में 202 रन बनाते हुए रैंकिंग में दूसरा स्थान बरकरार रखा है।

करियर बेस्ट रैंक पर पहुंचे केदार

ऑलराउंडर केदार जाधव शानदार गेम के दम पर पांच मैचों की सीरीज के बाद 11 स्थानों की छलांग के साथ करियर बेस्ट 24वें स्थान पर पहुंच गए है। इसबीच, शनिवार को केप टाउन में श्रीलंका के खिलाफ खत्म हुई होम सीरीज में साउथ अफ्रीका की 5-0 से जीत में बड़ी भूमिका निभाने वाले ओपनर क्विंटन डि कॉक बैट्समेन की रैंकिंग में चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं।

बाएं हाथ के इस 26 वर्षीय बल्लेबाज ने सीरीज में 353 रन बनाए, जिसमें एक सेंचुरी और तीन हाफसेंचुरी शामिल हैं। मैन ऑफ द सीरीज चुने गए डि कॉक ने अपने इस प्रदर्शन के बलबूते अपनी रैंकिंग में चार स्थानों का सुधार किया। न्यूजीलैंड के दिग्गज रॉस टेलर तीसरे स्थान पर बने हुए हैं।

टॉप पर बुमराह

बोलर्स की रैंकिंग में बुमराह 774 पॉइंट्स के साथ टॉप पर हैं। न्यूजीलैंड के पेसर ट्रेंट बोल्ट ने बांग्लादेश के खिलाफ छह विकेट लेकर दूसरे स्थान पर अपनी जगह बनाई और अफगानिस्तान के राशिद खान को तीसरे पायदान पर धकेल दिया है। साउथ अफ्रीका के लेग स्पिनर इमरान ताहिर ने श्रीलंका के खिलाफ 9 विकेट झटकते हुए अपनी रैंकिंग में सात स्थानों का सुधार किया, अब वह रैंकिंग में चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं।

कायम है राशिद का जलवा

ऑलराउंडर्स की लिस्ट में राशिद खान टॉप पर बने हुए हैं। इस लिस्ट के टॉप फाइव में कोई भी भारतीय नहीं है। वनडे टीम रैंकिंग की बात करें तो इसमें इंग्लैंड पहले और भारत दूसरे स्थान पर बरकरार है। न्यूजीलैंड मामूली अंतर से साउथ अफ्रीका को पछाड़कर तीसरे स्थान पर पहुंच गया है जबकि पाकिस्तान को धकेलकर ऑस्ट्रेलिया 5वें स्थान पर कब्जा जमा लिया है।

Author: Jack

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *