विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा बनें टीम इंडिया के कैप्टन : वसीम जाफर

इंग्लैंड में चल रहे क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 से भारतीय क्रिकेट टीम के अप्रत्याशित तरीके से बाहर होने के बाद विराट कोहली की कप्तानी पर कई सवाल उठे हैं। लोगों का मानना है कि कोहली एक कप्तान के तौर उतने सफल नहीं हो पाए हैं।

फैंस और क्रिटिक्स को लगता है कि ओपनर रोहित शर्मा टीम इंडिया के कप्तान के तौर पर बेहतर चॉइस हो सकते हैं। ऐसे लोगों की लिस्ट में अब रणजी ट्रॉफी में सबसे ज्यादा रन बना चुके ओपनर वसीम जाफर भी शामिल हो चुके हैं।

विराट नहीं रोहित

सेमी-फाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों हारकर टीम इंडिया के वर्ल्ड कप 2019 से बाहर होने के बाद से ही विराट कोहली की कप्तानी पर सवाल उठ रहे हैं। लोग चाहते हैं कि विराट कोहली अब लिमिटेड ओवर्स की कप्तानी छोड़ दें।

कई फैंस ने एशिया कप 2018 के कैम्पेन में रोहित शर्मा के अंडर टीम इंडिया की परफॉर्मेंस का हवाला देते हुए रोहित शर्मा को कप्तानी का बेहतर दावेदार माना है।

इस बहस में शामिल होते हुए जाफर ने बीते शनिवार को ट्वीट किया,

क्या अब सफेद बॉल की कप्तानी रोहित शर्मा को सौंपने का वक्त आ गया है? मैं 2023 वर्ल्ड कप में उन्हें टीम इंडिया को लीड करते देखना पसंद करूंगा।

टीम इंडिया के वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद कैप्टन कोहली और कोच रवि शास्त्री को घरवापसी पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त की गई कमिटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर्स (COA) को वर्ल्ड कप में भारत की परफॉर्मेंस पर रिपोर्ट देनी होगी।

माना जा रहा है कि इसमें वर्ल्ड कप के लिए हुए सेलेक्शंस पर ज्यादा सवाल होंगे।

फोटो : क्रिकेट वर्ल्ड कप से साभार

Author: Jack

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *