सार्री को साइन करने के करीब पहुंचा युवेंटस, पोग्बा के लिए चल रही है बातचीत

ताजा रिपोर्ट्स का दावा है कि चेल्सी ने अपने मैनेजर मॉरिज़ियो सार्री को युवेंटस भेजने के लिए सहमति बना ली है। बदले में चेल्सी को 5 मिलियन पौंड मिलेंगे।

सार्री को साइन करने में मिली कामयाबी के बाद अब युवेंटस ने अपना ध्यान मैनचेस्टर यूनाइटेड के पूर्व मिडफील्डर पॉल पोग्बा पर मोड़ दिया है।

ऑफिशल होगा मूव

रिपोर्ट्स के मुताबिक 60 साल के सार्री युवेंटस के साथ तीन साल का कॉन्ट्रैक्ट साइन कर क्लब छोड़ रहे मैक्स अलेग्री को रिप्लेस करेंगे। दावा है कि इस बारे में आज ही ऑफिशियल अनाउंसमेंट हो सकता है।

इटैलियन क्लब नापोली के साथ तीन साल बिताने के बाद सार्री ने पिछले ही समर एंटोनियो कौंटे की जगह चेल्सी की कमान संभाली थी। सार्री के अंडर ब्लूज ने प्रीमियर लीग में तीसरे नंबर पर फिनिश करने के बाद यूरोपा लीग जीती थी।

केपा का ड्रामा

चेल्सी ने बीते सीजन काराबाओ कप के फाइनल में भी खेला था जहां उन्हें पेनल्टी शूटआउट में मैनचेस्टर सिटी ने मात दी थी। इस मैच के दौरान पेनल्टी शूटआउट से पहले गोलकीपर केपा अरिज़बलागा ने सार्री के कहने पर सब्सिट्यूट होने से मना कर दिया था।

अब ऐसा लग रहा है कि सार्री ने इटली लौटकर युवेंटस के साथ काम करने का मन बना लिया है। पिछले आठ बार के सेरी आ चैंपियन युवेंटस के मैनेजर अलेग्री ने हाल ही में क्लब छोड़ने की घोषणा की थी।

इसके बाद 51 साल के अलेग्री को चेल्सी से लिंक किया गया था लेकिन उन्होंने हाल ही में साफ किया कि वह एक साल का ब्रेक लेंगे। ऐसे में माना जा रहा है कि अपने पहले ही सीजन में डर्बी को चैंपियनशिप प्ले-ऑफ फाइनल तक लाने वाले पूर्व चेल्सी मिडफील्डर फ्रैंक लैम्पार्ड चेल्सी से जुड़ेंगे।

अगर ऐसा होता है तो 40 साल के लैम्पार्ड पिछले 23 सालों में चेल्सी के पहले इंग्लिश मैनेजर होंगे।

पोग्बा पर नजर

इधर स्काई इटैलिया का कहना है कि युवेंटस ने सार्री की डील फाइनल करने के बाद अपने पूर्व मिडफील्डर पॉल पोग्बा को वापस लाने का काम शुरू कर दिया था।

क्लब ऑफिशल्स ने हाल ही में लंदन जाकर यूनाइटेड के ऑफिसर्स से मुलाकात कर पोग्बा को फिर से साइन करने की संभावनाओं पर चर्चा की थी। पोग्बा साल 2012 में फ्री ट्रांसफर पर यूनाइटेड छोड़कर युवेंटस से जुड़े थे।

इसके बाद 2016 में होजे मोरीनियो इस फ्रेंच इंटरनेशनल को उस वक्त की वर्ल्ड रिकॉर्ड फीस 89मिलियन पौंड में वापस ओल्ड ट्रैफर्ड लाए थे। अब ऐसा लग रहा है कि वह एक बार फिर से यूनाइटेड छोड़ने वाले हैं।

फोटो : सोशल मीडिया से साभार

Author: हिंदी में स्पोर्ट्स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *