ला लीगा : मेसी के बिना उतरी बार्सिलोना को एथलेटिक बिल्बाओ ने चौंकाया

FT : बिल्बाओ (अडुरिज़ 89′) 1-0 बार्सिलोना

अपने स्टार लियोनल मेसी के बिना उतरी फुटबॉल क्लब बार्सिलोना को पिछले 10 साल में पहली बार ला लीगा के अपने पहले ही मैच में हार का सामना करना पड़ा। नई साइनिंग एंटोइन ग्रीज़मन के साथ उतरी बार्सिलोना को एथलेटिक बिल्बाओ ने 1-0 से हरा दिया।

मैच के 88वें मिनट में पिच पर आए वेटरन स्ट्राइकर अरित्ज़ अडुरिज़ ने अगले ही मिनट बेहद खूबसूरत ओवर हेड किक के जरिए स्कोर कर बिल्बाओ को जीत दिला दी। ला लीगा के पहले दिन हुए पिछले 10 मैच जीतने वाली बार्सिलोना को एक दशक बाद पहले दिन हार का सामना करना पड़ा।

नाकाम रहे ग्रीज़मन

इस समर बार्सिलोना की सबसे बड़ी साइनिंग ग्रीज़मन ने इस मैच के जरिए बार्सा डेब्यू किया लेकिन मेसी की नामौजूदगी में वह गोल करने में नाकाम रहे।एटलेटिको मैड्रिड से 120 मिलियन यूरो में बार्सिलोना आए ग्रीज़मन पूरे मैच के दौरान लय में नहीं दिखे।

दाहिनी पिंडली में लगी चोट के चलते मेसी इस मैच से बाहर थे और पहले हाफ में ही हुई मसल इंजरी के बाद लुइस सुआरेज़ को भी बाहर जाना पड़ा। ऐसे में ग्रीज़मन अकेले कुछ खास नहीं कर पाए।

बायर्न म्यूनिख मूव के करीब पहुंचे फिलिपे कुटीनियो इस मैच से बाहर थे। इसी समर अयैक्स से बार्सिलोना आए युवा मिडफील्डर फ्रैंकी डे यॉन्ग ने इस मैच के जरिए अपना डेब्यू किया।

इससे पहले आखिरी बार बार्सिलोना साल 2008 में अपने ला लीगा ओपनर में हारी थी। नुमेंसिया के खिलाफ मिली 1-0 की इस हार के वक्त क्लब की कमान पेप गार्डिओला के पास थी जो कि कैटलन क्लब के साथ अपना कोचिंग डेब्यू कर रहे थे।

फोटो : बिल्बाओ के ट्विटर से साभार

Author: Jack

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *