अपने करियर के सबसे बुरे दौर से गुजर रहे हैं नेमार

ब्राज़ील और पेरिस सेंट जर्मेन के स्टार नेमार जूनियर अपने करियर के सबसे बुरे दौर से गुज़र रहे हैं। पिछले कुछ हफ्तों में ब्राज़ीलियन प्लेयर के साथ कई सारी ऐसी घटनाएं हुई जिनसे उनके करियर पर काफी बुरा असर पड़ता दिख रहा है।

कुछ हफ्ते पहले तक नेमार के जीवन में सबकुछ सही चल रहा था। उनकी लाइफ में परेशानियों की शुरुआत रेनेस के हाथों कोप डे फ्रांस के फाइनल में मिली हार से शुरू हुई। बता दें कि इस गेम में PSG की हार के बाद नेमार अपनी अपोनेंट टीम के फैन से भिड़ गए थे।

रेप आरोप में फंसे ब्राज़ील इंटरनेशनल

इसके बाद पिछले हफ्ते नेमार एक रेप के आरोप में फंस गए। एक अनाम औरत ने ब्राज़ील इंटरनेशनल पर रेप करने का इल्जाम लगाया। रेप के आरोप से खुद को डिफेंड करने के प्रोसेस में नेमार ने अपनी उस औरत की व्हाट्सएप चैट को पब्लिक कर दिया।

नेमार की इस हरकत के बाद वह पुलिस की एक नई छानबीन में फंस गए। इस घटना के बाद पुलिस ने उनका मोबाइल फोन भी जब्त कर लिया।

विरोध में उतरा CBF

इन सब कंट्रोवर्सी के बीच ब्राज़ीलियन फुटबॉल फेडरेशन (CBF) के वाइस प्रेसिडेंट फ्रांसिस्को नोवोलेट्टो ने नेमार के इस समर कोपा अमेरिका 2019 में हिस्सा लेने पर ही सवाल उठा दिए।

स्पैनिश आउटलेट मार्का के मुताबिक नोवोलेट्टो को लगता है कि अगर नेमार खेलेंगे तो ब्राज़ील ट्रॉफी नहीं जीत पाएगा। SBT से बातचीत करते हुए नोवोलेट्टो ने कहा था,

‘अगर नेमार खेलेंगे तो ब्राज़ील कोपा अमेरिका की ट्रॉफी जीतने में सक्षम नहीं होगा। मुझे पता है कि फिलहाल प्रेस का पूरा फोकस उसी पर है। और भी कई सारी चीज़े हैं जो सामने आएंगी।

रियो डे जेनेरो से मेरे एक दोस्त ने मुझसे कहा है कि एक और वीडियो है जो रिलीज होना है। अगर मुझे फैसला करना हो तो मैं चाहूंगा कि नेमार कोपा अमेरिका ना खेलें। वह फिलहाल मानसिक तौर पर इस स्थिति में नहीं है कि कोपा अमेरिका खेल सके और प्रेस को हैंडल कर सके।’

अपडेट : आज दोपहर को आई खबर के मुताबिक नेमार को चोट लग गई और वह कोपा अमेरिका से बाहर हो गए हैं।

तीन मैचों का बैन

नेमार की मुसीबतें यही खत्म नहीं होती। अभी उन्हें UEFA द्वारा लगाए गए तीन मैचों का बैन भी झेलना है। बता दें कि फ्रेंच क्लब के साथ नेमार का पिछला सीजन बेहतर नहीं रहा है। इंजरी के कारण वह मैनचेस्टर यूनाइटेड के खिलाफ खेले गए चैंपियंस लीग के राउंड-16 मुकाबले में टीम का हिस्सा नहीं थे।

रेड डेविल्स के हाथों हार का स्वाद चखने के बाद PSG इस टूर्नामेंट से बाहर हो गया था। नेमार ने इस हार का ठीकरा रेफरी के सर फोड़ा था। नतीजतन UEFA ने उनपर 3 मैच का बैन लगा दिया था। बता दें कि यह बैन 2019-20 सीजन की शुरुआत से लागू होगा।

Author: लवली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *