इंटरनेशनल फुटबॉल से रिटायर हुए गोंज़ालो हिग्वाइन

प्रीमियर लीग क्लब चेल्सी के लिए खेल रहे अर्जेंटीनी स्ट्राइकर गोंजालो हिग्वाइन ने इंटरनेशनल फुटबॉल से रिटायरमेंट लेने की घोषणा कर दी है। हिग्वाइन ने इंटरनेशनल फुटबॉल से रिटायर होने की घोषणा करते हुए कहा कि अब वह अपने परिवार और प्रीमियर लीग क्लब चेल्सी पर अधिक ध्यान दे सकेंगे।

अर्जेंटीनी नेशनल टीम के लिए 75 मैच खेलने वाले 31 साल के इस स्ट्राइकर ने संन्यास लेने के साथ ही आलोचकों पर निशाना भी साधा।

एक दशक तक खेले हिग्वाइन

साल 2009 में अर्जेंटीना से जुड़ने वाले हिग्वाइन ने नेशनल टीम के लिए अपना आखिरी मैच बीते वर्ल्ड कप में नाइजीरिया के खिलाफ खेला था। हिग्वाइन ने कुल 35 इंटरनेशनल गोल्स दागे थे।

हिग्वाइन के रहते हुए अर्जेंटीना को 2014 फीफा वर्ल्ड कप और फिर 2015 और 2016 के कोपा अमेरिका में हार का सामना करना पड़ा। हालांकि इन फाइनल्स में हारने के बावजूद हिग्वाइन मायूस नहीं हैं।

हिग्वाइन ने कहा कि तीन फाइनल खेलना और तीनों में हारना असफलता नहीं है। हिग्वाइन ने कहा, ‘लोग आपकी गलतियां याद रखते हैं, यह नहीं याद रखते कि आपने क्या हासिल किया। जो लोग मुझ पर निशाना साध रहे हैं, वास्तव में वे लोग बेल्जियम के खिलाफ (2014 वर्ल्ड कप में) मेरे गोल के बाद खुशी से चिल्लाए होंगे। यही खेल है। जब बहुत ज्यादा आलोचना होने लगती है तो इससे वाकई में तकलीफ होती है। मैंने टीम को अपना सबकुछ दिया।’

Author: Jack

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *