ISL : दिल्ली से अलग हुए डायनमोज… अब बने ओडिशा FC

इडियन सुपर लीग (ISL) फ्रेंचाइजी दिल्ली डायनमोज ने खुद को दिल्ली से अगल कर लिया है। अब वे ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर से खेलेंगे और उनका नया नाम ओडिशा FC है।

गौरतलब है कि यह फ्रेंचाइजी पिछले पांच साल से दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेल रही थी। यह खबर FC पुणे सिटी के बंद होने और उनकी जगह हैदराबाद FC के आने की खबर के बाद आई है।

नया पता- कलिंगा

साल 2015 और 2016 एडिशंस का सेमी-फाइनल खेल चुकी दिल्ली ने ओडिशा सरकार के स्पोर्ट्स एंड यूथ सर्विसेज डिपार्टमेंट और दिल्ली सॉकर प्राइवेट लिमिटेड के साथ एक फॉर्मल एग्रिमेंट पर साइन करने के बाद अपना बेस मूव करने का फैसला लिया है।

इस दौरान ओडिशा के चीफ मिनिस्टर नवीन पटनायक भी मौजूद थे। अब फ्रेंचाइजी अपने घरेलू मैच कलिंगा स्टेडियम में खेलेगी। जानने योग्य है कि यह स्टेडियम AIFF की डेवलपमेंट साइड इंडिया एर्रोज को भी होस्ट करता है।

पटनायक ने इस घोषणा के बाद कहा,

मैं बधाई देने के साथ इंडियन सुपर लीग और ओडिशा FC का गर्मजोशी से स्वागत भी करत हूं। यह ओडिशा में फुटबॉल के प्रमोशन की दिशा में बड़ा डेवलपमेंट है। मुझे यकीन है कि यह पार्टनरशिप हमारे राज्य के फुटबॉलर्स को और कमिटमेंट के साथ फुटबॉल के खूबसूरत खेल में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करेगी।

फाइल फोटो, AIFF से साभार

Author: Jack

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *