इंटरकॉन्टिनेंटल कप के सेकंड एडिशन में खेलेंगे सीरिया, DPR कोरिया और ताजिकिस्तान

इंडियन फुटबॉल की गवर्निंग बॉडी ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन (AIFF) ने आने वाली जुलाई में होने वाले हीरो इंटरकॉन्टिनेंटल कप के सेकंड एडिशन में भाग लेने वाले देशों का नाम कंफर्म कर दिया है।

AIFF के मुताबिक टूर्नामेंट के इस एडिशन में सीरिया, DPR कोरिया और ताजिकिस्तान भाग लेंगे। यह टूर्नामेंट 7 जुलाई से 17 जुलाई तक चलेगा। AIFF ने टूर्नामेंट की मेजबानी अभी तय नहीं की है।

टाइटल डिफेंड करने की चुनौती

ब्लू टाइगर्स इस टूर्नामेंट में डिफेंडिंग चैंपियंस के तौर पर उतरेंगे। पिछले साल जून में हुए टूर्नामेंट के पहले एडिशन को अपने नाम करने वाली भारतीय टीम के लिए टाइटल रिटेन करना बड़ी चुनौती होगी।

पिछली बार टीम ने स्टार फॉरवर्ड सुनील छेत्री के ब्रेस की मदद से केन्या को फाइनल में हारकर टाइटल जीता था। इस टूर्नामेंट की बाकी दोनों टीमें न्यूजीलैंड और चाइनीज ताइपे थीं।

कुशल ने बताया एसिड टेस्ट

AIFF के जनरल सेक्रेटरी कुशल दास ने सितंबर 2019 में शुरू हो रहे फीफा वर्ल्ड कप क्वॉलिफायर्स से पहले इस आने वाले टूर्नामेंट को ब्लू टाइगर्स के लिए एसिड टेस्ट करार दिया।

दास ने AIFF मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘AIFF और उनके पार्टनर FSDL ने मेंस नेशनल टीम के लिए सालाना कैलेंडर फाइनल कर लिया है। जून में नेशनल टीम को थाईलैंड में होने वाले किंग्स कप में खेलना है। यहां अपना पहला मैच कुराकाओ से खेलने के बाद टीम को वियतनाम या थाईलैंड से भिड़ना होगा।

अपनी बात आगे बढ़ाते हुए दास ने कहा, ‘यह मैच सितंबर 2019 में शुरू हो रहे 2022 वर्ल्ड कप क्वॉलिफायर्स से पहले हमें अच्छी स्थिति में पहुंचाएंगे। मुझे सीरिया, ताजिकिस्तान और DPR कोरिया की फुटबॉल फेडरेशंस का शुक्रिया अदा करना होगा कि उन्होंने इस चार देशों के टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए हामी भरी।’

आपको बता दें कि टूर्नामेंट के फॉरमेट के हिसाब से चारों टीमों को राउंड रोबिन फेज में एक दूसरे से खेलना होगा। टॉप की दो टीम्स फाइनल के लिए क्वॉलिफाई करेंगी। AIFF ने टूर्नामेंट की मेजबानी पर अभी कोई फैसला नहीं लिया है। कहा जा रहा है कि जल्दी ही AIFF इस टूर्नामेंट का मेजबान घोषित करेगा।

उम्मीद है कि इन टॉप टीम्स के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन कर हमारे ब्लू टाइगर्स वर्ल्ड कप क्वॉलिफायर्स से पहले जरूरी आत्मविश्वास हासिल कर लेंगे।

Author: हिंदी में स्पोर्ट्स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *