elclasico: जानें दुनियाभर में कैसे सेलिब्रेट होगा ये महामुकाबला

शनिवार देर रात स्पैनिश लीग ला लीगा के दो राइवल्स रियल मैड्रिड और फुटबॉल क्लब बार्सिलोना सीजन के दूसरे ला लीगा elclasico गेम के लिए सैंटियागो बर्नबेयु में भिड़ने वाले हैं। दोनों ही क्लबों के सपोर्टर्स अपने-अपने क्लब को बर्नबेयु से लाइव देखने की मंशा रखे हुए हैं, लेकिन साथ ही दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में बैठे फैंस के लिए भी इसमें काफी कुछ है।

सीजन का दूसरा ला लीगा Elclasico दोनों ही टीमों के लिए काफी अहम होने वाला है। एक तरफ जहां रियल मैड्रिड पिछले साल हुए मैच में मिली 5-1 की बड़ी हार का बदला लेना चाहेगा वहीं बार्सिलोना जीत दर्ज कर होस्ट टीम पर अपना दबदबा कायम रखना चाहेगा।

पूरी दुनिया में होंगे इवेंट्स

गौरतलब है कि ला लीगा के फैंस केवल स्पेन में ही नहीं बल्कि कोलंबिया से लेकर अमेरिका औऱ तंज़ानिया से लेकर भारत तक में हैं। इन फैंस के पास इस बड़े मुकाबले को एन्जॉय करने का सुनहरा मौका होगा। बता दें कि ला लीगा और उसके ब्रॉडकास्टिंग पार्टनर्स के द्वारा ऑर्गनाइज की गई मैच स्क्रीनिंग को पूर्व clasico स्टार्स और ला लीगा के रिप्रजेंटेटिव्स भी अटेंड करेंगे ताकि लोकल फैंस के साथ वह भी इस उत्साह को शेयर कर सकें।

अमेरिका के दो शहरों में ला लीगा फैंस शनिवार को होने वाले इस एल क्लासिको गेम का आनंद हॉस्टन के पिच25 सॉकर थीम रेस्तरां एंड हैंगआउट वेन्यू के साथ लॉस एंजेलिस के रॉ DTLA अर्बन स्पेन औऱ मार्केट में उठा सकेंगे। गौरतलब है कि इन दोनों जगहों पर फैंस के साथ रियल मैड्रिड के लिए साल 2001-03 तक खेलने के दौरान ला लीगा टाइटल विजेता फर्नान्डो मोरींटेस और बार्सिलोना के लिए 1998-99 में खेलने वाले पैट्रिक क्लाइवर्ट भी क्लासिको गेम की लाइव स्क्रीनिंग का आनंद लेंगे।

कनाडा से लेकर कोलंबिया तक मचेगी धूम

कनाडा के दो शहर मॉन्ट्रियल और टोरंटो एल क्लासिको इवेंट्स की एक सीरिज को होस्ट करेंगे जिसमें वहां के लोकल जर्नलिस्ट्स के साथ एक ‘फूटी टॉक्स’ नाम से सवाल-जवाब का सेशन होगा। इसमें एक वॉच पार्टी भी शामिल होगी जिसमें सपोर्टर्स फ्री एंट्री के साथ एकजुट होकर क्लासिको का आनंद ले सकेंगे।

गौरतलब है कि उम्मीद की जा रही है कि कोलंबिया की राजधानी बोगोता के मूवीस्टार अरेना में ला लीगा के 5000 सपोर्टर्स मौजूद होंगे। मूवीस्टार अरेना में रियल मैड्रिड औऱ अर्जेंटीना के पूर्व मिडफील्डर फर्नान्डो रेडोंडो के साथ ला लीगा और ब्रॉडकास्टर ESPN द्वारा कई सारे इवेंट्स ऑर्गनाइज किए गए हैं।

ब्राज़ील से भारत तक होगी पार्टी

ब्राज़ील की बात करें तो उसकी राजधानी रियो डे जेनेरियो का खूबसूरत मरीना दा ग्लोरिया ला लीगा सीजन के दूसरे हाई वोल्टेज क्लासिको गेम को म्यूज़िक, मजेदार कॉम्पटिशन्स और ESPN के साथ मिलकर ला लीगा द्वारा सेटअप किए गए कई सारी दूसरी फैन एक्टिविटी के साथ होस्ट करेगा। आपको बता दें कि रियल बेटिस के पूर्व प्लेयर डेनिल्सन यहां ला लीगा के ऑफिशियल अम्बैसडर होंगे।

इंडिया की बात करें तो यहां भी ला लीगा देखने वाले कई सारे फैंस मौजूद हैं। इस हाई वोल्टेज गेम को देखने के लिए भारत के कई अहम शहरों में बड़ी-बड़ी स्क्रीन लगाई जाएगी। इस गेम को देखने के लिए आए फैंस के अनुभव को फेसबुक पर ब्रॉडकास्ट किया जाएगा जिसमें ला लीगा के इंडियन सपोर्टर्स का इंवॉल्वमेंट शामिल होगा।

Author: लवली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *