‘फुटबॉल के लिए, युवेंटस के नंबर-7 के साथ मेसी की तुलना ना करें’

लिवरपूल के खिलाफ बीती रात लियोनल मेसी द्वारा 600वां गोल दागने के बाद मार्सेय के इटैलियन स्ट्राइकर मारियो बालोटेली ने कहा है कि अर्जेंटीनी स्टार की तुलना अब क्रिस्टियानो रोनाल्डो से नहीं होनी चाहिए। बालोटेली का मानना है कि मेसी और रोनाल्डो का लेवल अलग है।

गौरतलब है कि बीती रात मेसी के शानदार ब्रेस की बदौलत बार्सिलोना ने चैंपियंस लीग के सेमी-फाइनल मुकाबले के पहले लेग में रेड्स को 3-0 से हरा दिया है। इस दौरान अर्जेंटीनी स्टार ने खूबसूरत तरीके से बार्सा के लिए अपना 600वां गोल भी दागा।

मेसी हैं बेहतर!

गौरतलब है कि बीते शनिवार को युवेंटस स्टार रोनाल्डो ने भी अपने करियर का 600वां गोल दागा था। रोनाल्डो जब ला लीगा में रियल मैड्रिड के लिए खेला करते थे तब अक्सर उनकी तुलना मेसी से की जाती थी। इन दोनों प्लेयर्स के अलग-अलग लीग्स में जाने के बाद भी यह तुलना नहीं रुकी है।

मेसी और रोनाल्डो के अब तक के आंकड़ों पर नज़र डाले तो दोनों ने पांच-पांच बार फुटबॉल के सबसे प्रतिष्ठित अवॉर्ड बैलन डे ऑर को अपने नाम किया है। पिछले साल वर्ल्ड कप और चैंपियंस लीग से जल्दी बाहर होने के बाद मेसी का करंट सीजन काफी शानदार रहा है। नतीजतन वह एक बार फिर से बैलन डे ऑर के प्रबल दावेदार बन चुके हैं।

मेसी के फैन हैं सुपर मारियो

बीती रात लिवरपूल के खिलाफ मेसी की परफॉर्मेंस को टीवी पर देख रहे लिगे 1 क्लब मार्सेय के स्ट्राइकर बालोटेली ने सोशल मीडिया पर अर्जेंटीनी स्टार को सपोर्ट किया है। उनके मुताबिक अब मेसी और रोनाल्डो के बीच की तुलना का कोई मतलब नहीं है।

उन्होंने फुटबॉल के सम्मान का हवाला देते हुए लोगों को ऐसी तुलना से बचने की सलाह दी। बालोटेली ने फोटो ऐप इंस्टाग्राम पर लिखा, ‘फुटबॉल के लिए, कृपया युवेंटस के नंबर 7 के साथ लियोनल मेसी की तुलना मत कीजिए।’

इटली और मार्सेल के लिए खेलने वाले स्ट्राइकर मारियो बालोटेली

इस सीजन के अब तक के प्रदर्शन की बात करें तो रोनाल्डो अर्जेंटीनी स्टार से गोल के मामले में काफी पीछे हैं। एक तरफ लियोनल मेसी जहां इस सीजन अभी तक सभी कॉम्पटिशन में बार्सिलोना के लिए 48 गोल्स दाग चुके हैं तो वहीं रोनाल्डो युवेंटस के लिए इस सीजन अभी तक सिर्फ 27 गोल्स दाग पाए हैं।

Author: लवली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *