हीरो इंटरकॉन्टिनेंटल कप : DPR कोरिया ने टीम इंडिया को 5-2 से धोया

FT : भारत (छांगटे 51’, छेत्री 71’) 2-5 DPR कोरिया (ग्वान 8’, 29’, ह्योंग जिन 16’, उन चोल 63’, ह्योन जिन 90+2’)

मैच के दूसरे हाफ में अपना गेम बेहतर करने के बावजूद हीरो इंटरकॉन्टिनेंटल कप में भारतीय फुटबॉल टीम की हार का सिलसिला जारी रहा और DPR कोरिया ने उन्हें 2-5 से मात दे दी।

ताजिकिस्तान के खिलाफ अपने पहले मैच में हारने वाली भारतीय टीम इस मैच में 9 बदलावों के साथ उतरी थी लेकिन रिजल्ट एक बार फिर से विपक्षी टीम के पक्ष में गया।

कठिन हुआ रास्ता

हालांकि लगातार दो हार के बाद भी टीम इंडिया फाइनल में पहुंच सकती है अगर वे अपने आखिरी मैच में सीरिया को बड़े अंतर से हरा दें और ताजिकिस्तान DPR कोरिया को पीट दे।

भारत के लिए जहां ललियनज़ुला छांगटे और सुनील छेत्री ने एक-एक गोल दागे वहीं कोरिया के लिए उनके कैप्टन जोंग ग्वान मैच के हीरो रहे। ग्वान ने मैच में दो गोल दागने के साथ एक असिस्ट भी किया।

इसके अलावा विजयी टीम के लिए सिम ह्योन जिन, रि उन चोल और रि ह्योन किन ने गोल्स दागे। मैच के बाद भारतीय टीम के कोच इगोर स्टिमाक ने कहा,

दूसरे हाफ में हम अपना सर ऊपर करके आए थे। हमारे पास साहस और आत्मविश्वास था। पहले हाफ में हम बिना साहस और आत्मविश्वास के खेले थे। मैंने प्लेयर्स को भारत के लिए खेलने का मौका दिया और उनसे कहा कि अपनी फुटबॉल का लुत्फ उठाएं।

लेकिन अगर आप साहस और लड़ने का दमखम नहीं दिखाते आपको जीत नहीं मिलेगी। सेकंड हाफ में हमने जिम्मेदारी लेनी शुरू की और मौके बनाए। हम उनके गोल के सामने खतरनाक थे लेकिन शेप बनाए रखना और लगातार ऊपर और नीचे जाना मुश्किल था। लेकिन मैं उनके खेलने के तरीके से खुश हूं।

सब्सिट्यूट्स का कमाल

पहले हाफ में 0-3 से पिछड़ने के बाद स्टिमाक ने टीम में बदलाव करते हुए मनवीर सिंह और ब्रेंडन फर्नान्डेज की जगह ललियनज़ुला छांगटे और उदांता सिंह को उतारा। इनके पिच पर आते ही भारतीय टीम का खेल बेहतर हुआ।

मैच के 51वें मिनट में भारत ने एक गोल वापस खींचा जब छेत्री की थ्रू बॉल पर छांगटे ने बॉल को गोल के बॉटम कॉर्नर में उलझा दिया। हालांकि जल्दी ही रि चोल ने कोरिया के लिए एक और गोल दाग दिया।

बाद में सुनील छेत्री ने उदांता के क्रॉस पर भारत के लिए एक और गोल किया लेकिन सुनील छेत्री का 71वां इंटरनेशनल गोल मैच बचाने के लिए काफी नहीं था।

भारत को अपने आखिरी लीग मैच में 16 जुलाई को सीरिया के खिलाफ उतरना है।

फोटो : AIFF

Author: सूरज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *