‘मैं गलैक्टिको नहीं, ईडन हज़ार्ड हूं’

इसी महीने रियल मैड्रिड की गलैक्टिको साइनिंग बने ईडन हज़ार्ड को भरोसा है कि बर्नबेयु क्लब के साथ पांच साल का कॉन्ट्रैक्ट साइन करने के बाद उनके पास दुनिया का बेस्ट प्लेयर बनने का प्लैटफॉर्म है।

गुरुवार को मैड्रिड में मेडिकल क्लियर करने के बाद बेल्जियम इंटरनेशनल ने स्पैनिश क्लब को जॉइन किया है। क्लब ने 150 मिलियन यूरो में उन्हें चेल्सी से साइन किया है।

ट्रॉफियां जीतने की ख्वाइश

फोर फोर टू में छपी खबर के मुताबिक हज़ार्ड ने पिछले हफ्ते खुलासा किया था कि रियल मैड्रिड जॉइन करना उनके बचपन का सपना था।

अपने अनावरण के बाद बतौर रियल मै़ड्रिड प्लेयर पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान हज़ार्ड ने बताया कि वह बर्नबेयु क्लब के साथ कई सारी ट्रॉफियां जीतना चाहते हैं।

इसके साथ ही उन्होंने अपनी पर्सनल महत्वकांक्षा के बारे में भी बात की। प्रेस से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

‘मैं दुनिया का बेस्ट प्लेयर बनने क कोशिश करूंगा। पर उससे पहले मैं दुनिया की बेस्ट टीम में शामिल होना चाहता हूं। मैं एक गलैक्टिको नहीं हूं। मैं उम्मीद करता हूं कि एक दिन बनूंगा। मैं ईडन हज़ार्ड हूं। रियल मैड्रिड में आपको जितना संभव हो सकते उतना जीतना होता है। उम्मीद है कि मैं क्लब के इतिहास के पन्नों में एक दूसरा अध्याय लिखूंगा।’

ज़िदान बने रियल जॉइन करने की वजह

बता दें कि हज़ार्ड के रियल जॉइन करने के पीछे के कारणों में एक कारण क्लब के हेड कोच ज़िनेदिन ज़िदान भी हैं। बेल्जियम इंटरनेशनल ने खुद इस बात का खुलासा किया था कि ज़िदान उनके आयडल रहे हैं। उन्होंने कहा,

‘सब लोग जानते हैं कि बचपन से ज़िदान मेरे आयडल रहे हैं। उनका रियल मैड्रिड में होना मेरे यहां आने का एक अहम कारण है।’

रोनाल्डो से हारे हज़ार्ड

बता दें कि हज़ार्ड दुनिया के छठे प्लेयर बन गए हैं जिनके अनावरण में 50 हजार फैंस ने शिरकत की है। इस मामले में पुर्तगाल इंटरनेशनल क्रिस्टियानो रोनाल्डो टॉप पर हैं।

उनके अनावरण के वक्त 70 हजार फैंस बर्नबेयु में मौजूद थे। हज़ार्ड की प्रेजेंटेशन के दौरान रियल मैड्रिड का इरादा रोनाल्डो के इस रिकॉर्ड को बीट करने का था, लेकिन ऐसा हो नहीं पाया।

फोटो साभार: सोशल मीडिया

Author: लवली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *