स्टिमाक के अनुभव से भारत को मिलेगा फायदा : डावोर शूकर

हालिया रिपोर्ट्स के मुताबिक क्रोएशिया के इगोर स्टिमाक का इंडियन फुटबॉल टीम का चीफ कोच बनना लगभग तय माना जा रहा है। इस बारे में सवाल करने पर लेजेंडरी फुटबॉलर और क्रोएशियन फुटबॉल फेडरेशन के प्रेसिडेंट डावोर शूकर का मानना है कि भारत को स्टिमाक के अनुभव से बहुत लाभ होगा।

आपको बता दें साल 1998 के वर्ल्ड कप में तीसरे नंबर पर फिनिश करने वाली क्रोएशियन टीम में स्टिमाक और शूकर ने एकसाथ खेला था। इन दोनों प्लेयर्स ने इस टूर्नामेंट में क्रोएशिया की सफलता में अहम रोल प्ले किया था।

स्टिमाक के साथ खेले हैं शूकर

साल 2012 से क्रोएशिया फुटबॉल फेडरेशन के प्रेसिडेंट की पोस्ट संभाल रहे शूकर का मानना है कि टीम इंडिया को स्टिमाक के अनुभव से बहुत फायदा होगा।

गोल से बात करते हुए शूकर ने कहा, ‘इगोर स्टिमाक अपने समय में दिग्गज फुटबॉलर थे। उनके पास क्रोएशिया की नेशनल टीम के साथ स्पेन एवं इंग्लैंड में क्लब फुटबॉल खेलने का भी अच्छा अनुभव है।’

AIFF ने फाइनल किया स्टिमाक का नाम

शूकर ने आगे कहा, ‘हमने 1998 वर्ल्ड कप में एकसाथ मिलकर क्रोएशिया के लिए ब्रॉन्ज मेडल जीता था और हमें इसमें बहुत आनंद आया था। इगोर एक समर्पित खिलाड़ी थे और फिलहाल एक अच्छे कोच हैं।

वह युवा और अनुभवी दोनों खिलाड़ियों के लिए बेहतरीन होंगे, वह जीतने के लिए शानदार तरीके निकालते हैं। मैं उम्मीद करता हूं कि क्रोएशियन फुटबॉल का उनका ज्ञान और पिछले वर्ल्ड कप से उन्हें मिला अनुभव इंडियन फुटबॉल की मदद करेगा।’

आपको बता दें कि ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन (AIFF) की टेक्निकल कमिटी ने गुरुवार को स्टिमाक को भारतीय फुटबॉल टीम के नए मुख्य कोच के तौर पर चुनकर उनका नाम कार्यकारी समिति के पास मंजूरी के लिए भेजा था।

Author: Jack

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *