AFC U-23 क्वॉलिफायर्स : ताजिकिस्तान से हारकर बाहर हुआ भारत

इंडियन अंडर-23 फुटबॉल टीम का AFC U-23 क्वॉलिफायर्स अभियान ताजिकिस्तान के खिलाफ निराशाजनक हार के साथ खत्म हुआ। रविवार 24 मार्च को ग्रुप स्टेज के दूसरे मैच में भारत ने एक बार फिर से निराश किया और ताजिकिस्तान के खिलाफ 0-2 से हार गई।

जीरो लेकर लौटी टीम इंडिया

ताजिकिस्तान ने मैच की तेज शुरुआत की और इंडियन डिफेंस को काफी परेशान किया लेकिन गोलकीपर धीरज सिंह ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए उन्हें इसका फायदा नहीं उठाने दिया। मैच के 10वें मिनट में धीरज ने शानदार सेव करते हुए इंडिया को पिछड़ने से बचाया।

मैच के 12वें मिनट में भारत के पास लीड लेने का अच्छा मौका था लेकिन कोमल थटल की फ्री-किक पर सार्थक गोलुइ का हैडर गोल में नहीं पहुंचा और अनवर अली भी रिबाउंड पर चूक गए। कमजोर शुरुआत के बाद भारतीय टीम ने धीरे-धीरे गेम पर पकड़ बनाई और 27वें मिनट में रहीम अली ने कोमल थटल को बॉक्स के अंदर पास दिया लेकिन कोमल का शॉट गोल से दूर ही रहा।

भारतीय टीम का अटैकिंग गेम बहुत देर तक नहीं चला और दलेर योदगोरोव ने मैच के 30वें मिनट में बॉक्स के अंदर से स्कोर करते हुए ताजिकिस्तान को लीड दिला दी। पहले हाफ में स्कोर 1-0 रहा जिसके बाद मैच के 85वें मिनट में सोलेहोव शारफजोन दूसरा गोल दागा।

यह टीम इंडिया की लगातार दूसरी हार थी और इसके साथ ही टीम इस टूर्नामेंट से बिना कोई पॉइंट लिए और बिना कोई गोल किए बाहर हो गई।

Author: लवली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *