सुपर कपः इंडियन एर्रोज ने केरला ब्लास्टर्स को चटाई धूल

युवा इंडियन एर्रोज ने भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में हुए हीरो सुपर कप के क्वॉलिफायर मुकाबले में इंडियन सुपर लीग साइड केरला ब्लास्टर्स को 2-0 से पीट दिया। कैप्टन अमरजीत कियाम ने 39वें मिनट में अपनी टीम को लीड दिलाने के बाद सेकंड हाफ में मिली पेनल्टी को गोल में बदल केरला की हार पर मुहर लगा दी। इस हार के साथ ही केरला के लिए एक और खराब सीजन का दुखद अंत हुआ। एर्रोज ने टूर्नामेंट के राउंड ऑफ-16 में जगह बना ली है जहां उन्हें FC गोवा से भिड़ना है।

प्रभसुखन गिल रहे मैच के हीरो

इससे पहले केरला ने मैच की बेहतरीन शुरुआत की और स्लाविसा स्टोयानोविच ने पहले तीन मिनट में ही एर्रोज के गोलकीपर प्रभसुखन गिल को काफी दिक्कतें दीं। हालांकि प्रभसुखन ने स्लाविसा के शॉट पर बेहतरीन बचाव कर अपनी टीम को पिछड़ने नहीं दिया। प्रभसुखन ने इस मैच में बेहतरीन प्रदर्शन किया जिसके बाद उन्हें हीरो ऑफ द मैच चुना गया।

जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ा एर्रोज मैच में सेटल होते गए और केरला के लिए चीजें कठिन होती चली गईं। एर्रोज ने डिफेंस में बेहतरीन कंपोजर दिखाते हुए काउंटर अटैक पर स्कोर करने की रणनीति अपनाई और इसमें उन्हें विंग्स से काफी हेल्प मिली। खासतौर से राइट विंग-बैक बोरिस सिंह मैच में काफी एक्टिव दिखे और उन्होंने पिच के दोनों तरफ बेहतरीन मौजूदगी दर्ज कराई।

इस बीच केरला को स्कोर करने का एक और अच्छा मौका मिला लेकिन प्रभसुखन ने एक बार फिर से बॉल को गोल में जाने से रोका। इधर दूसरी तरफ बोरिस ने केरला के डिफेंस को चीरते हुए एक बेहतरीन मौका बनाया ने डिफेंडर अनस ने शानदार क्लियरेंस करते हुए एर्रोज को लीड लेने से रोक दिया।

अमरजीत ने दागा ब्रेस

केरला पर लगातार बने प्रेशर का फायदा एर्रोज को जल्दी ही मिला जब 39वें मिनट में मीटी ने बोरिस के साथ इंटरप्ले किया और फिर उसके बाद बॉल के जरिए कैप्टन अमरजीत के रन को खोजा जिसके बाद अमरजीत ने अपने पूर्व टीममेट धीरज को छकाते हुए स्कोर 1-0 कर दिया।

मैच खत्म होने से कुछ देर पहले अनस ने बॉक्स के अंदर हैंडबॉल किया जिसके बाद एर्रोज को पेनल्टी मिल गई और अमरजीत ने एक बार फिर से धीरज को बीट करते हुए स्कोर 2-0 कर दिया जो कि मैच खत्म होने तक बरकरार रहा।

Author: हिंदी में स्पोर्ट्स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *