ओलंपिक्स क्वॉलिफायर्स : इंडियन विमिंस टीम ने इंडोनेशिया को हराया

इंडियन विमिंस फुटबॉल टीम ने बुधवार, 3 मार्च को हुए ओलंपिक्स क्वॉलिफायर्स के सेकंड राउंड के पहले मैच में इंडोनेशिया को 2-0 से हरा दिया। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने Tokyo2020 ओलंपिक्स के लिए क्वॉलिफाई करने की दिशा में एक कदम और बढ़ा दिया।

भारत के लिए मैच के दोनों गोल्स डेंगमेई ग्रेस ने किए। मैच के दौरान भारतीय टीम बॉल पजेशन और चांस क्रिएट करने में इंडोनेशिया पर पूरी तरह से हावी रही।

नेपाल पर फोकस

मैच के बाद पत्रकारों से बात करते हुए इंडियन कोच मेमोल रॉकी ने कहा, ‘हम अपने क्वॉलिफाइंग अभियान की शुरुआत जीत के साथ करना चाहते थे और हमने ऐसा किया। इंडोनेशिया कड़ा प्रतिद्वंद्वी साबित हुआ लेकिन हम मैच से तीन पॉइंट हासिल करने में सफल रहे।’

रॉकी ने आगे कहा, ‘जीत की लय बरकरार रखना महत्वपूर्ण है और हम ऐसा करने में सफल रहे। हम एक बार में एक मैच पर ध्यान दे रहे हैं और हमारा ध्यान अब अपने अगले प्रतिद्वंद्वी नेपाल के खिलाफ होने वाले मैच पर है।’

जारी है जीत का सिलसिला

हाल ही में लगातार पांचवीं बार SAFF खिताब जीतने के बाद इस टूर्नामेंट में पहुंची टीम इंडिया ने अपनी जीत की लय बरकरार रखी। टीम ने पहले मिनट से ही विरोधी टीम पर दबाव डाला। संजू और रतनबाला देवी ने विरोधी टीम के डिफेंस को काफी परेशान किया।

संजू द्वारा मैच के 24वें मिनट में बॉक्स के अंदर उछाले गए क्रॉस पर एक इंडोनेशियन डिफेंडर ओन गोल करते-करते बची। मैच के 26वें मिनट में
संध्या ने संजू के पास पर लेफ्ट फ्लैंक से शानदार मूव बनाया लेकिन उनके शॉट को इंडोनेशिया की गोलकीपर रिस्का युलियांती ने रोक लिया, हालांकि डेंगमेई ने रिबाउंड पर गोल दागकर भारत को लीड दिला दी।

हाफटाइम तक 1-0 से आगे रहने वाली भारतीय टीम ने सेकंड हाफ में भी अटैक जारी रखा। रतनबाला देवी ने मैच के 56वें मिनट में एक बेहतरीन शॉट के जरिए इंडोनेशियन गोलकीपर को टेस्ट किया, हालांकि इंडोनेशिया की गोलकीपर ने उनका यह प्रयास विफल कर दिया।

इसके तीन मिनट बाद डेंगमेई भी काफी करीब से गोल करने में नाकाम रहीं।हालांकि डेंगमेई ने मैच के 67वें मिनट में स्कोर करते हुए इस चूक की भरपाई कर ली।

Author: Jack

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *