ISL : FC गोवा से जुड़े विंगर एलेक्जेंडर रोमारियो जेसुराज

विंगर एलेक्जेंडर रोमारियो जेसुराज तीन साल की डील पर इंडियन सुपर लीग क्लब FC गोवा से जुड़ गए हैं। यह डील जेसुराज को 2022 तक क्लब से जोड़े रखेगी।

इससे पहले आई-लीग क्लब चेन्नई सिटी FC के लिए खेलने वाले 22 साल के जेसुराज ने क्लब के लिए पिछले दो सीजंस में 34 मैच खेले हैं। जेसुराज ने चेन्नई के साथ पिछले सीजन आई-लीग का खिताब जीता था।

हमारा नेमार रोमारियो

इस बेहतरीन विंगर को एक शानदार प्लेयर माना जाता है। जेसुराज ने चेन्नई के लिए चार गोल्स दागे हैं। चेन्नई के फैंस उन्हें नम्मा नेमार रोमारियो (हमारा नेमार रोमारियो) के नाम से बुलाते थे।

ब्राज़ीली लेजेंड और फीफा वर्ल्ड कप विनर रोमारियो से अपना नाम पाने वाले जेसुराज ने सिर्फ 13 साल की उम्र में तमिलनाडु अंडर-16 टीम में एंट्री कर ली थी। डिंडिगुल के रहने वाले जेसुराज ने इंडिया अंडर-13 कैंप में भी भाग लिया है।

जेसुराज ने अपने सीनियर करियर की शुरुआत चेन्नई फुटबॉल असोसिएशन की सीनियर डिविजन टीम एर्रोज FC के साथ की थी। बाद में में वह आई-लीग साइड चेन्नई सिटी से जुड़ गए थे।

लोन पर जाएंगे जेसुराज

FC गोवा से जुड़ने पर खुशी जाहिर करते हुए जेसुराज ने कहा,

मैं भारत के सर्वश्रेष्ठ क्लब से जुड़कर काफी खुश हूं। मैंने पिछले सीजन उन्हें खेलते हुए देखा था और मैं समझता हूं कि मैं इसी तरह की फुटबॉल खेलना चाहता था।

तमिलनाडु के इस विंगर को आने वाले सीजन के लिए लोन पर आई-लीग क्लब मोहन बागान भेजा जाएगा।

फोटो : FC गोवा

Author: हिंदी में स्पोर्ट्स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *