क़तर ने प्रैक्टिस मैच में इंडियन U-23 टीम को 1-0 से हराया

मौकों का फायदा उठाने में नाकाम रहने वाली भारतीय U-23 टीम को उज्बेकिस्तान में होने वाले AFC चैंपियनशिप क्वॉलिफायर्स से पहले हुए अभ्यास मैच में क़तर के हाथों 1-0 से हार झेलनी पड़ी।

हाल ही में टीम के कोच बने पूर्व भारतीय फुटबॉलर डेरिक परेरा के अंडर यह टीम का पहला मैच था। भारत की शुरुआती XI में खेले तीन प्लेयर्स आई-लीग में खेलने वाली AIFF की डेवलपमेंट साइड इंडियन एर्रोज के थे जबकि धीरज सिंह मोइरंगथम, अनवर अली, राहुल केपी और कोमल थटाल जैसे प्लेयर्स दो साल पहले भारत की अंडर-17 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा रह चुके थे।

बेहद खराब रही फिनिशिंग

भारतीय टीम को शुरुआत में काफी मौके मिले। मेहताब सिंह, कोमल और राहुल गोल करने के काफी करीब पहुंचे लेकिन पहले हाफ में सबसे अच्छा मौका नरेंद्र गहलोत के पास था जिन्होंने अपने तगड़े हैडर के जरिए कोशिश भी अच्छी की लेकिन क़तर के गोलकीपर यजान नईम हुसैन ने इसे बचा लिया।

कतर ने पहले हाफ के खत्म होने से कुछ देर पहले लीड ली जब सलमीन आतिक के पास पर अमरो अब्देलफताह सुराग ने गोल दागा। सेकंड हाफ में दोनों टीमों ने गोल करने की कई नाकाम कोशिशें की। इस बीच भारतीय कोच ने कई बदलाव भी किए लेकिन इसका कोई फायदा हुआ।

इंजरी टाइम में फॉरवर्ड रहीम अली के पास बराबरी का गोल करने का बेहतरीन मौका था लेकिन वह 12 गज की दूरी से बॉल को खाली गोल में नहीं डाल पाए।

Author: हिंदी में स्पोर्ट्स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *