टीम इंडिया ने लगातार पांचवीं बार जीती SAFF विमिंस फुटबॉल चैंपियनशिप

इंडियन विमिंस फुटबॉल टीम ने नेपाल को उसी के घर में 3-1 से हराकर लगातार 5वीं बार SAFF विमिंस फुटबॉल चैंपियनशिप जीत ली है। इस जीत के साथ ही इस टूर्नामेंट के इतिहास में भारत का अपराजेय रिकॉर्ड 23 मैचों का हो गया है।

डालिमा, ग्रेस और अंजू ने दागे गोल्स

पूरे टूर्नामेंट में बेहतरीन फॉर्म में रही भारतीय टीम के लिए फाइनल में डालिमा छिब्बर, ग्रेस दांगमेइ और सब्सिट्यूट अंजू तमांग ने गोल दागे। यह इंडियन विमिंस फुटबॉल टीम का पांचवां SAFF कप खिताब है। इस टूर्नामेंट में टीम ने अब तक लगातार 23 मैच जीते हैं।

इससे पहले मैच के 26वें मिनट में भारत को फ्री-किक मिली और 30 गज की दूरी से डालिमा ने झन्नाटेदार शॉट लगाते हुए नेपाली गोलकीपर को कोई मौका नहीं दिया।

नेपाल के लिए मैच के 34वें मिनट में सबित्रा भंडारी ने हैडर के जरिए बराबरी का गोल दागा। सबित्रा के गोल ने नेपाल के लिए वापसी की उम्मीदें जगाईं लेकिन मैच के दूसरे हाफ में भारत ने उन्हें कोई मौका नहीं दिया।

ग्रेस ने मैच के 63वें मिनट में गोल कर मेहमान टीम को एक बार फिर बढ़त दिला दी और मैच में दोबारा लीड लेने के बाद भारतीय टीम ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और 78वें मिनट में अंजू ने तीसरा गोल कर भारत की जीत सुनिश्चित कर दी।

Author: लवली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *