ओल्ड ट्रैफर्ड से निकाले जाने पर मोरीनियो को मिले लगभग 2 अरब रुपये!

पिछले साल दिसंबर में अपने मैनेजर होजे मोरीनियो को सैक करने के बाद प्रीमियर लीग क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड ने उन्हें और उनके सहयोगियों को मुआवजे के रूप में 19.6 मिलियन पाउंड यानि कि 1,81,56,87,909 रुपये की रकम दी थी।

लिवरपूल के खिलाफ एनफील्ड में हुए प्रीमियर लीग मैच में 3-1 की हार के बाद मोरीनियो को सैक कर दिया गया था। इस हार के बाद यूनाइटेड टेबल में छठे नंबर पर और टेबल के टॉप से 19 पॉइंट्स दूर था।

स्टाफ के साथ क्लब से अलग हुए मोरीनियो

जनवरी 2018 में 2019-20 सीजन के अंत तक का कॉन्ट्रैक्ट एक्सटेंशन साइन करने वाले मोरीनियो ने गोलकीपिंग कोच सिल्विनो लुरो, अपोजिशन स्काउट रिकार्डो फोर्मोसिनियो, फिटनेस कोच स्टेफानो रपेट्टी, कार्लोस लालिन और एनालिस्ट जियोवानी सेरा के साथ क्लब छोड़ा था। अब यूनाइटेड ने खुलासा किया है कि इन लोगों को क्लब से अलग करने पर उसके लगभग 20 मिलियन पाउंड खर्च हुए हैं।

यह फिगर यूनाइटेड के 2019 के सेकंड क्वॉर्टर के फिनांशियल रिजल्ट्स में दिखाया गया है। इस दौरान रेड डेविल्स ने रिकॉर्ड 208.6 मिलियन पाउंड का रिकॉर्ड रेवेन्यू कमाया है। इतना ही नहीं क्लब ने इस दौरान 44 मिलियन पाउंड का ऑपरेटिंग प्रॉफिट भी अर्जित किया है।

वुडवर्ड ने की ओले की तारीफ

क्लब ने साल 2019 के लिए अपना रेवेन्यू 615 से 630 मिलियन पाउंड रहने की उम्मीद जताई है।क्लब को यह भरोसा कॉमर्शियल, ब्रॉडकास्टिंग और मैचडे से आने वाली कमाई के दम पर है।

इधर क्लब के एग्जिक्यूटिव वाइस चेयरमैन एड वुडवर्ड ने क्लब के अंतरिम मैनेजर ओले गनर
सोल्स्कयार की जमकर तारीफ की है। ओले के अंडर यूनाइटेड ने सारे कंपटिशन मिलाकर पहले 12 मैचों में से 10 में जीत दर्ज की थी। इस दौरान उन्हें सिर्फ एक हार मिली जो कि पेरिस सेंट जर्मेन के खिलाफ चैंपियंस लीग में मिली थी।

वुडवर्ड ने इस बारे में बात करते हुए कहा, ‘ओले और माइक फेलन को केयरटेकर मैनेजर और असिस्टेंट मैनेजर के रूप में कीरन मकेना, माइकल कैरिक और एमिलियो अल्वारेज़ के साथ काम करने के लिए अपॉइंट करने से पूरे क्लब पर एक सकारात्मक प्रभाव पड़ा है। हम दिसंबर के बाद से टीम की परफॉर्मेंस में आए सुधार से काफी खुश हैं और अब हम 2018-19 सीजन में अच्छी फिनिश की उम्मीद कर रहे हैं।’

Author: हिंदी में स्पोर्ट्स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *