UCL : सेमी-फाइनल में बार्सा के सामने होगा लिवरपूल तो टॉटेन्हम से भिड़ेगा अयैक्स

चैंपियंस लीग क्वॉर्टर-फाइनल में पुर्तगाली टीम FC पोर्तो को एग्रेगेट के आधार पर 6-1 हराकर सेमी-फाइनल में एंट्री कर ली। बीती रात हुए एक दूसरे क्वॉर्टर-फाइनल में मैनचेस्टर सिटी के हाथों 4-3 की हार के बावजूद टॉटेन्हम ने पहले लेग की 1-0 की जीत के चलते अवे गोल रूल के आधार पर सेमी-फाइनल में जगह बना ली।

सेमी-फाइनल में लिवरपूल का सामना एग्रेगेट के आधार पर मैनचेस्टर यूनाइटेड को 4-0 से हराने वाली बार्सिलोना से होगा। दूसरे सेमी-फाइनल में टॉटेन्हम के सामने होगी अयैक्स की टीम। अयैक्स ने क्वॉर्टर-फाइनल में युवेंटस को 3-2 के एग्रेगेट स्कोर से हराया था।

क्लौप्प की सेना ने किया कमाल

चैंपियंस लीग क्वॉर्टर-फाइनल के पहले लेग में पोर्तो को 2-0 से हराने वाले लिवरपूल ने उनके घर में हुए मैच के दूसरे लेग में कमाल का प्रदर्शन किया। सादियो माने, मोहम्मद सालाह, रॉबर्टो फर्मिनो और वर्जिन वान डाइक ने गोल्स दागते हुए पोर्तो को 4-1 से परास्त कर दिया। पोर्तो के लिए मैच का एकमात्र गोल एडर मिलिताओ ने किया।

मैच के पहले हाफ में एक ही गोल कर पाने वाली लिवरपूल से दूसरे हाफ में गियर बदला और तीन गोल मार दिए। सेकंड हाफ में पोर्तो के लिए एडर ने गोल तो किया लेकिन बाकी टीम से अपेक्षित सहयोग ना मिलने के चलते वह अपनी टीम को वापसी नहीं करा सके।

एतिहाद में गोल्स की बारिश

मैनचेस्टर के एतिहाद स्टेडियम में खेले गए इस मैचडे के दूसरे क्वॉर्टर-फाइनल में मैनचेस्टर सिटी और टॉटेन्हम ने कमाल की अटैकिंग फुटबॉल खेली। गेम की शुरुआत से ही दोनों टीमों ने एक-दूसरे के गोल पर ताबड़तोड़ हमले किए।

मैच के पहले हाफ में ही दोनों टीम्स ने मिलकर 5 गोल्स दाग दिए थे। पहले हाफ में सिटी की तरफ से रहीम स्टर्लिंग ने दो और बर्नार्डो सिल्वा ने एक जबकि टॉटेन्हम के लिए ह्यूंग सोन मिन ने ब्रेस स्कोर किया था।

पहला हाफ खत्म होने तक सिटी 3-2 से आगे थी और मैच के 59वें मिनट में सर्जियो अगुएरो ने गोल दाग स्कोर 4-2 कर दिया। इसके बाद सब्सिट्यूट के तौर पर मैदान पर आए स्पैनिश स्ट्राइकर फर्नान्डो योरेंटे ने मैच के 73वें मिनट में गोल कर स्कोर 4-3 कर दिया। मैच खत्म होने से पहले सिटी के इंग्लिश विंगर रहीम स्टर्लिंग ने मैच का अपना तीसरा गोल दागा लेकिन रेफरी ने VAR के जरिए उसे खारिज कर दिया।

अंत तक स्कोर 4-3 से सिटी के पक्ष में रहा लेकिन मैच के पहले लेग में मिली 1-0 की जीत के चलते टॉटेन्हम मुकाबले को 4-4 से ड्रॉ कराने में सफल रहा। इसके बाद मुकाबले में 3 अवे गोल्स दागने वाली टॉटेन्हम ने सेमी-फाइनल में जगह बना ली।

Author: Jack

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *