#Treble99 रीयूनियन : मैनचेस्टर यूनाइटेड लेजेंड्स ने बायर्न म्यूनिख लेजेंड्स को पीटा

रविवार दोपहर मैनचेस्टर के मशहूर ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में खेले गए #Treble99 रीयूनियन मैच में 1999 के ट्रेबल विनर मैनचेस्टर यूनाइटेड और चैंपियंस लीग के फाइनलिस्ट रहे जर्मन क्लब बायर्न म्यूनिख आमने-सामने थे।

चैंपियंस लीग के मशहूर फाइनल में खेले स्टार्स से भरे इस मैच में रेड डेविल्स ने जर्मन क्लब को 5-0 से धो दिया। गौरतलब है कि कैंप नोउ में हुए चैंपियंस लीग फाइनल जीत के 20 साल बाद दोनों टीम्स के लेजेंड्स ओल्ड ट्रैफर्ड में एक चैरिटी गेम के लिए इकठ्ठी हुए थे।

फिर दिखे मैनेजर फर्ग्युसन

इस गेम में रेड डेविल्स के लेजेंडरी मैनेजर सर एलेक्स फर्ग्युसन डगआउट में अपनी फेमस ट्रेबल विनर टीम को मैनेज करते दिखे। जबकि पिच पर यूनाइटेड के करंट मैनेजर ओले गनर सोल्स्कयार के साथ-साथ डेविड बेक्हम, टेडी शेरिंघम और पॉल स्कोल्स जैसे लेजेंड्स थे।

गौरतलब है कि इस गेम में रेड डेविल्स ने सोल्स्कयार, निकी बट, लुइस साहा, बेक्हम और ड्वाइट यॉर्क के गोल्स की बदौलत 5-0 से जीत दर्ज़ की। इस चैरिटी मैच से क्लब के फाउंडेशन ने 1.5 मिलियन पौंड बनाए हैं।

सीजन की सबसे बड़ी जीत

बता दें कि यूनाइटेड का करंट सीजन काफी बेकार गुज़रा है। क्लब इस सीजन कोई भी ट्रॉफी अपने नाम करने में असफल रहा है। इसके अलावा रेड डेविल्स अगले सीजन होने वाले चैंपियंस लीग के लिए भी क्वॉलिफाई करने में नाकाम रहे हैं।

साल 1999 के ट्रेबल की जीत की एनिवर्सरी में आयोजित इस गेम में मिली 5-0 की जीत यूनाइडेट और उनके फैंस के लिए इस सीजन की सबसे बड़ी जीत है।

सर फर्ग्युसन ने की बायर्न की तारीफ

मैच के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान इंग्लैंड के पूर्व कैप्टन बेक्हम ने कहा कि उन्हें फर्ग्युसन को स्वस्थ देखकर काफी खुशी हुई है। अपनी ट्रेबल विन को सेलिब्रेट कर रहे सर एलेक्स फर्ग्युसन ने इस मैच में विपक्षी रहे बायर्न म्यूनिख के एडमिनिस्ट्रेशन को काफी सराहा।

MUTV को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा, ‘बायर्न म्यूनिख एक महान क्लब है। यह एक ऐसा क्लब है जो सही तरीके से चलाया जा रहा। पूर्व प्लेयर्स एली हॉनेस और कार्ल हेंज़ रुम्मेनिग्गे ने क्लब को सही तरीके से चलाया है। वे लोग हमेशा जर्मनी में लीग जीत रहे हैं।’

Author: लवली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *