टीम इंडिया का कोच बनने की रेस में हैं कई बड़े नाम

कुछ महीनों से खाली पड़े इंडियन फुटबॉल टीम के कोच की पोस्ट के लिए 250 से अधिक लोगों ने आवेदन किया है, इन लोगों में यूरोप के कुछ बड़े नाम भी शामिल हैं।

गौरतलब है कि स्टीफन कॉन्सटेनटिन के इस्तीफे के बाद से ही टीम इंडिया के कोच की पोस्ट खाली है। स्टीफन AFC एशियन कप से बाहर होने के बाद टीम इंडिया से अलग हो गए थे।

नाम नहीं, काम चलेगा

स्टीफन के जाने के बाद से ही कहा जा रहा था कि ऑल इंडियन फुटबॉल फेडरेशन (AIFF) अब किसी बड़े नाम को टीम इंडिया का कोच बनाने की फिराक में है। हालांकि खबरों के मुताबिक AIFF के सूत्रों ने इस बात का खंडन किया है कि वे किसी नामी व्यक्ति को ही यह पद सौंपने की सोच रहे हैं।

AIFF के जनरल सेक्रेटरी कुशाल दास ने भी कहा था कि वे टीम की जरूरतों के हिसाब से कोच की नियुक्ति करेंगे। टीम इंडिया के कोच की पोस्ट के लिए आवेदनों करने वालों में इंडियन सुपर लीग (ISL) और आई लीग टीमों के कोच भी शामिल हैं।

जल्द ही बनेगी शॉर्टलिस्ट

टाइम्स के मुताबिक इस बारे में बात करते हुए AIFF सूत्रों ने कहा, ‘जिन बड़े नामों की चर्चा चल रही है उनका AIFF के मानदंडों को पूरा करना जरूरी है। अगले सप्ताह के शुरू में संबंधित समिति कुछ नामों को तय करेगी। इसके बाद टेक्निकल कमिटी इन उम्मीदवारों का इंटरव्यू लेगी और उसकी सिफारिश के आधार पर एग्जिक्यूटिव कमिटी कोच की नियुक्ति करेगी।’

जिन नामी लोगों के नाम पर चर्चा चल रही है उनमें इटली के जियोवानी डे बियासी, स्वीडन के हकन एरिकसन, फ्रांस के रेमंड डोमेनेक और इंग्लैंड के सैम एलरडाइस भी शामिल हैं। बेंगलुरु FC के पूर्व कोच अल्बर्ट रोका को इस पद का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। नेशनल टीम के कई सीनियर प्लेयर उनकी नियुक्ति के पक्ष में हैं।

Author: Jack

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *