MU-15 टूर्नामेंट : मैक्सिको ने इंडिया को 3-1 से हराया

सोमवार, 29 अप्रैल को इटली में चल रहे MU-15 फुटबॉल टूर्नामेंट में मैक्सिको ने भारतीय टीम को 3-1 से हरा दिया।

यह इस टूर्नामेंट के दो मैचों में टीम इंडिया की दूसरी हार है। इससे पहले भारत को अमेरिका के खिलाफ 3-0 की हार का सामना करना पड़ा था।

मोरेनो का डबल

हेसुस हर्नान्डेज मोरेनो ने मैच में मैक्सिको के लिए पहला गोल दागा और इसके थोड़ी देर बाद कार्लोस एडुआर्डो गुयेन ने मैच का दूसरा गोल दागकर मैक्सिको को 2-0 की लीड दिला दी।

ऑला सिबा के पास इंडिया का खाता खोलने का शानदार मौका था लेकिन वह सिक्स यार्ड के अंदर मिली बॉल को मैक्सिको के गोल में धकेलने में नाकाम रहे। सिबा अपना शॉट गोल से बाहर मार बैठे।

70 मिनट के इस मैच का पहला हाफ खत्म होने से पहले स्रीदार्थ ने एक पेनल्टी जीतने के बाद उसे गोल में बदल कोच बिबियानो फर्नान्डेज की टीम को मैच में वापस लाने की कोशिश की।

हालांकि हाफ-टाइम के बाद मोरेनो ने एक और गोल मार मैक्सिको के लिए मैच से तीन पॉइंट्स पक्के कर दिए।

सेकंड हाफ में टीम इंडिया ने गोल करने की काफी कोशिशें की लेकिन गोल करने में नाकाम रहे। आशु, अमोसा ललनुनडांगा और रतनबी सिंह ने मिलकर कुछ अच्छे मौके बनाए लेकिन यह काफी नहीं थे। अब भारत को मंगलवार को अपने आखिरी ग्रुप स्टेज गेम में स्लोवेनिया से भिड़ना है।

मैच में भारत की स्टार्टिंग XI इस प्रकार थी– आयुष देशवाल (GK), राजन सोरेन, अब्दुल हन्नान, हालेन सिंह, आशु, अमोसा ललनुनडांगा, एरिक ललसनग्ज़ुला, महेसन सिंह, रतनबी सिंह, ऑला सिबा, स्रीदार्थ.

Author: Jack

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *